Breaking News

शिक्षा से ही समाज में बदलाव हो रहा है : ओम प्रकाश राजभर

 



यह विद्यालय मील का पत्थर साबित होगा

संतोष कुमार द्विवेदी 

नगरा, बलिया।। शहबान इंटरनेशनल स्कूल नगरा का उद्घाटन बुधवार को एक समारोह के बीच किया गया। मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर एवं विशिष्ट अतिथि सलेमपुर लोक सभा क्षेत्र के सांसद रविन्द्र कुशवाहा ने संयुक्त रुप से मां सरस्वती के छायाचित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलित कर कांवेंट स्कूल का उद्घाटन किया।

       उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि शिक्षा से ही समाज में बदलाव हो रहा है। कहा कि एजुकेशनल इनवेस्टमेंट का लाभ सीधे लोगों को मिल रहा है। इस तरह के पिछड़े इलाके में कांवेंट स्कूल खोलना बड़ी बात है। यहां के छात्रों को इसका लाभ मिलेगा। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि सबको शिक्षा मिलनी चाहिए, यह हर व्यक्ति का अधिकार है। उन्होंने कहा की शिक्षित समाज ही गांव व देश का विकास करता है। 





विशिष्ट अतिथि सलेमपुर लोक सभा क्षेत्र के सांसद प्रत्याशी व सांसद रविन्द्र कुशवाहा ने विद्यालय की भौगोलिक एवं शैक्षणिक संरचना को देखकर अत्यंत प्रसन्नता जताते हुए कहा कि आज के सूचना प्रौद्योगिकी के समय में छोटे बच्चो की मजबूत नीव रखने में यह विद्यालय मिल का पत्थर साबित होगा। विधायक हंसू राम ने कहा कि ग्रामीण परिवेश में स्थापित यह कांवेंट स्कूल गरीब परिवार के बच्चो को अच्छी एवं सस्ती शिक्षा देने में अपनी सरहनीय भूमिका निभाएगा।पूर्व मंत्री छट्ठू राम ने कहा कि निश्चित ही इस विद्यालय में गुणवत्ता परक शिक्षा मिलेगी जो गरीब आदमी के बच्चो को आगे बढ़ाने में मदद करेगी।




इससे पहले शहबान ग्रुप के चेयरमैन इश्तेयाक अहमद ने सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए विश्वास दिलाया कि जिन बच्चों के माता पिता नही होंगे उन्हें निःशुल्क शिक्षा, जिनके माता पिता में से कोई एक होगा तथा जो बच्चे गरीब परिवार से होंगे,उन्हे आधी शुल्क पर शिक्षा दी जाएगी। चेयरमैन इश्तेयाक अहमद एवं एमडी ओशामा इश्तेयाक ने सभी आगंतुक अतिथियों एवं गणमान्य व्यक्तियों को अंग वस्त्र एवं स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया।



 जेएनसीयू के रजिस्ट्रार एसएल पाल, भाजपा के जिला महामंत्री आलोक शुक्ला, राजदीप तिवारी,उमाशंकर सैनी, जय प्रकाश जायसवाल, शशि प्रकाश चौरसिया, इम्तियाज अहमद,अहमद रजा, आयान इश्तेयाक, राम जी भाई, सहित काफी संख्या में गणमान्य नागरिक एवं शिक्षक शिक्षिकाए उपस्थित रहे। संचालन जावेद अहमद ने किया तथा विद्यालय के प्रधानाचार्य अविनाश तिवारी ने सभी के प्रति आभार व्यक्त करते हुए सहयोग की अपेक्षा की।उक्त अवसर पर आधा दर्जन से अधिक लोक गीत कलाकारो एवं कवियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से लोगो का मनोरंजन किया।