Breaking News

पहली पुण्यतिथि पर याद किए गए निष्पक्ष पत्रकार आलोक पाण्डेय, पत्रकारों ने पुष्पांजलि के साथ दी श्रद्धांजलि





बलिया।। मूर्धन्य पत्रकार स्व. आलोक पाण्डेय  की प्रथम पुण्यतिथि पर बुधवार को एक सादे समारोह में नगर के पत्रकारों ने उन्हें स्मरण किया। बुधवार को पत्रकार रवि आर्य के आवास पर दिवंगत पत्रकार की प्रथम पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। वरिष्ठ पत्रकारों ने स्व. पाण्डेयजी के तैल चित्र पर पुष्पांजलि कर दीप प्रज्ज्वलित किया। अपने सम्बोधन में सभी वक्ताओ ने कहा कि स्व. आलोक पाण्डेय जैसी विभूती द्वारा देश और समाज हित में जो कार्य किए गए हैं, और पत्रकारिता में उनके द्वारा जो आदर्श स्थापित किए गए हैं वो अद्वितीय है। यद्यपि आज के भौतिक युग के इस दौर में उनके द्वारा स्थापित कड़े मापदंडों और उनके द्वारा समाज और देशहित को लेकर किए गए कार्यों की पूर्ति असंभव जैसी लगती है, फिर भी हमें प्रयास करना चाहिए कि हम उनकी आदर्श और मूल्यों पर आधारित पत्रकारिता से सीख ग्रहण कर समाज और देशसेवा की ओर अग्रसर होवें।




 समाजसेवी व लखनेश्वर टाइम्स के पूर्व संपादक सुरेश जायसवाल ने कहा कि स्व. पाण्डेय जी कलम के धनी थे। उनका जीवन पत्रकारिता के लिए समर्पित था। वह दिशा बोधक पत्रकारिता करते थे। वह जूनियरों का हौसला भी बढ़ाते थे। कहा कि वह ऐसे पत्रकार थे, जिनकी आदर्शों से कुछ सीखने को मिलता है। स्व. आलोक पाण्डेय जी पत्रकारिता से लम्बे अर्से तक जुड़े रहकर सामाजिक लोगों को न्याय दिलाने में सहयोग किए। अपने जीवनकाल में उनके ऊपर एक भी आरोप नहीं थे। वह बेदाग साफ सुथरी छवि वाले निडर स्वाभाव के धनी थे। करीब तीन दशक तक पत्रकारिता के क्षेत्र मे उन्होने अपना योगदान दिया है जो कि अविस्मरणीय रहेगा। वहीं पत्रकार  विनोद शर्मा ने कहा कि स्व. पाण्डेय जी हमेशा अपनी लेखनी को निष्पक्ष रखा. अपने विचारों को भी उस पर कभी हावी नहीं होने दिया। सत्य को हमेशा सत्य की तरह ही परिभाषित किया. युवा पीढ़ी को उनका अनुसरण करने की आवश्यकता है। पत्रकार लल्लन बागी ने कहा कि स्व. आलोक पाण्डेय पत्रकारिता के लिए पूर्ण रूप से समर्पित रहे।



पत्रकार अखिलेश सैनी,विनोद सोनी,श्रीमन उपाध्याय,सुमित गुप्ता,मुकेश श्रीवास्तव,रवि आर्य ,अविनाश सोनी सहित अन्य लोगों ने भी स्व. पाण्डेयजी के चित्र पर पुष्पांजलि कर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित किया।