Breaking News

भाजपा के राम मंदिर के सामने गरीबी बेरोजगारी महंगाई दलित उत्थान को चुनावी मुद्दा बनायेगी बसपा :उमाशंकर सिंह

 



अकेले चुनावी समर में उतरेंगी बसपा, बनायेगी केंद्र में सरकार

मधुसूदन सिंह

बलिया।। बसपा सुप्रीमो बहन मायावती के 68वे जन्मदिन के अवसर  गंगा बहुउद्देशीय सभागार में आयोजित समारोह में अपने सम्बोधन में  बसपा के रसड़ा विधायक व नेता विधान मंडल उमाशंकर सिंह ने बड़ा बयान दिया है। श्री सिंह ने कहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव में पूरे देश में बसपा अपने दम पर चुनाव लड़ेगी। कहा कि जब 1 सीट वाला दल (बीजेपी )300 सीट पा सकती है, तो बीएसपी क्यों बहुमत नहीं पा सकती। उमाशंकर सिंह ने कहा कि जनता बीजेपी, कांग्रेस दोनो से ऊब चुकी है। ऐसे में बसपा को हल्के मे न लें, पूरे देश मे हमारा संगठन हैं।






गठबंधन पर बोलते हुए कहा कि बसपा ने ज़ब भी गठबंधन किया है, उसको नुकसान हुआ है। अकेले दम पर ही बसपा ने यूपी में सरकार बनायीं थी। कहा कि ज़ब हम 200 से ज्यादे विधानसभा सीट जीत कर सरकार बना सकते है तो लोकसभा में सरकार क्यों नहीं बना सकते है?



      गठबंधन से बसपा को हुआ है नुकसान 

बसपा विधायक ने सपा व भाजपा के साथ हुए बसपा के गठबंधन की कड़वी यादों को याद करते हुए कहा कि बसपा केवल एक राजनीतिक पार्टी ही नहीं है बल्कि यह एक मिशन है। यही कारण है कि अन्य दलों की तरह बसपा येनकेन प्रकारेण सत्ता हासिल करने का कोई प्रयास नहीं करती है। श्री सिंह ने बीजेपी पीएम अटल बिहारी वाजपेयी से लेकर सपा मुखिया मुलायम सिंह व अखिलेश यादव के साथ किये गये गठबंधन को याद करते हुए खट्टे अनुभव को साझा किया। कहा कि बसपा ने ज़ब भी गठबंधन किया है, उसे नुकसान हुआ है।

आगामी चुनाव में बीजेपी को राम मंदिर मुद्दे के कारण कितना फायदा होगा,? का जबाब देते हुए श्री सिंह ने कहा कि राम मंदिर भाजपा का चुनावी मुद्दा हमेशा से रहा है। लेकिन हम बता दे कि बसपा ही आज की तारीख में सच्ची धर्म निरपेक्ष पार्टी है। कहा कि बहन जी ने श्रीराम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर बुलाया मिलने पर ख़ुशी जाहिर की है और कहा है कि चुनावी व्यस्तता के चलते 22 जनवरी को अयोध्या जाने का निर्णय अभी नहीं किया है। कहा कि इसके साथ ही मुस्लिम समाज द्वारा भी अयोध्या में जो मस्जिद बन रही है, उसका भी बुलावा आने पर ख़ुशी होंगी। बसपा सभी धर्मो का सामान रूप से सम्मान करती है।





राम मंदिर के मुकाबले गरीबी महंगाई बेरोजगारी होगा चुनावी मुद्दा 

भाजपा के राम मंदिर के मुद्दे के साथ चुनावी समर में उतरेगी। वही बसपा गरीबी महंगाई बेरोजगारी और दलितों के उत्थान को चुनावी मुद्दा बनाकर जनता के बीच में जायेगी। कहा कि वास्तव में अगर किसी पार्टी के पास स्थायी वोट बैंक है तो वह है बसपा, अन्य दलों के पास नहीं। कहा कि हम लोग सर्व समाज के विकास की बात करते है, इस लिये इस बार जनता निश्चित ही गरीबी बेरोजगारी महंगाई को मुद्दा मानकर बसपा को जीत दिलाकर पहली बार केंद्र में बसपा और बहन मायावती की सरकार बनायेगी।



पार्टी में गुटबंदी को खत्म करने की दी नसीहत 

वही विधायक रसड़ा ने अपने सम्बोधन में पार्टी के नेताओं और कार्यकर्त्ताओ को ही जमकर नसीहत दी। श्री सिंह ने खुले मंच से पार्टी की गुटबंदी को खत्म करने की नसीहत दी। कहा कि बसपा में जो भी पदाधिकारी है वह कार्यकर्त्ताओ का सम्मान करें, जिससे कार्यकर्त्ता एक बार फिर से पूरे मनोयोग से चुनाव में लगकर बसपा की सरकार बनाने का मार्ग प्रशस्त करें।



दलितों वंचितों पीड़ितों के लिये है बहन जी का पूरा जीवन

रसड़ा विधायक उमाशंकर सिंह ने कार्यकर्त्ताओ को सम्बोधित करते हुए कहा कि बसपा सुप्रीमो बहन मायावती जी का पूरा जीवन दबे कुचले वंचितों के उत्थान के लिये है। बहन जी का दिल हमेशा आप लोगों के लिये धड़कता है, आप लोगों की बेहतरी के लिये सोचती रहती है। कहा कि बहन जी की उपस्थिति ही है कि आप लोगों के हकों को विरोधी दल के लोग हड़पने का साहस नहीं कर पा रहे है। कहा कि सपा की सरकार ने आपके हक को सबसे पहले छिना और ज़ब केंद्र सरकार बिल लाकर वापस कर रही थी तो सपा के सांसद ने सदन में बिल छीन कर फाड़ दिया था। कहा कि न तो भाजपा, न ही कांग्रेस और न ही सपा आपकी हितैषी है, आपकी सच्ची हितैषी बसपा और बहन मायावती जी ही है।

कोरोना काल में दिये गये आक्सीजन सिलेंडर का किया जिक्र

कहा कि ज़ब पूरे देश में कोरोना का कहर था, लोगों को ऑक्सीजन तक नहीं मिल रहा था। तब आपके भाई उमाशंकर सिंह ने 50 लाख रूपये के जम्बो ऑक्सीजन सिलेंडर सीएमओ बलिया को उपलब्ध कराया था। यह काम भाजपा या सपा के लोगों ने नहीं बसपा विधायक ने किया था। यही नहीं मेडिकल कॉलेज के लिये भी मैने अपनी खरीदी हुई 30 बीघा जमीन देने का ऐलान कर रखा है। हम सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय की बात करते है।