Breaking News

जर्जर मकान की वास्तविकता जानने सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर पहुंची वाराणसी से अधिशाषी अभियंता के नेतृत्व में टीम,जांच कर बनायीं रिपोर्ट




रिपोटर अखिलेश सैनी

रसड़ा (बलिया) 12 जनवरी 2024।। रसड़ा नगर के सदर बाजार में सैकड़ों वर्ष पुराने जर्जर मकान पर चले आ रहे विवाद व मकान की वर्तमान स्थिति की जांच करने गुरूवार को सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर विकास प्राधिकरण वाराणसी के अधिशाषी अभियंता के नेतृत्व में जांच टीम ने स्थलीय निरीक्षण कर विभिन्न पहलुओं को समझा तथा अपनी रिपोर्ट तैयार की। इस दौरान आदर्श नगर पालिका परिषद रसड़ा के अधिशासी अधिकारी धर्मराज व वरिष्ठ लिपिक प्रदीप कुमार गुप्ता भी मौजूद रहे।





अधिशासी अधिकारी धर्मराज के अनुसार  इस जर्जर भवन व दुकान के संबंध में वादी प्रभुनाथ व अजय कुमार द्वारा उच्च न्यायालय में वाद दाखिल किया गया है। न्यायालय के निर्देश पर मकान की जर्जर स्थिति की सच्चाई जानने के लिए टीम जब पहुंची तो टीम के अधिकारियों द्वारा दोनों पक्षों से बातचीत के साथ साथ घंटों निरीक्षण कर हर बिंदु की जांच कर जर्जर भवन की वास्तविकता को परखा तथा उनका बयान दर्ज किया गया। साथ ही साथ दुकान के आस-पास के दुकानदारों से भी जांच टीम के अधिकारियों ने पूछताक्ष की।