Breaking News

शिक्षा चौपाल एवं उन्मुखीकरण कार्यशाला संपन्न






संतोष कुमार द्विवेदी 

नगरा, बलिया।। शिक्षा क्षेत्र नगरा के प्राथमिक विद्यालय खरुआव में शिक्षा चौपाल एवं उन्मुखीकरण कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में बच्चों ने भाषा, गणित,विज्ञान एवं अन्य विषयों से संबंधित अपनी निपुणता का प्रदर्शन किया। छात्रों ने उत्तर प्रदेश के सभी मंडल, उनसे संबंधित जनपद तहसील, परगना एवं विकास खंड के नाम को गतिविधि के रूप में अभिभावकों के समक्ष प्रस्तुत किया। कार्यशाला का शुभारंभ खंड विकास अधिकारी आफताब अहमद एवं खंड शिक्षा अधिकारी राम प्रताप सिंह ने संयुक्त रूप से किया।





             कार्यशाला में राष्ट्र वंदना के तत्पश्चात शिक्षा चौपाल की आवश्यकता एवं उसकी प्रासंगिकता पर अलग-अलग बिंदुओं पर वक्ताओं ने प्रकाश डाला। छात्र छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया तथा उच्च प्राथमिक विद्यालय खरूआंव के बच्चों ने योग एवं शारीरिक क्रिया का प्रदर्शन किया।कार्यक्रम में प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष वीरेंद्र प्रताप यादव,ओमप्रकाश, एआरपी दया शंकर,रामप्रताप गौतम, अशोक वर्मा, दुष्यंत सिंह, कमलेश प्रसाद प्रधान एवं गणमान्य अभिभावक उपस्थित रहे।





कार्यक्रम को सहायक विकास अधिकारी पंचायतप्रमोद सिंह, सीएसआईएल के डायरेक्टर रमेश सिंह एचडीएफसी बैंक के प्रबंधक शैलेश यादव एवं आईसीडीएस की सुपरवाइजर अर्चना आदि ने सम्बोधित किया। कक्षा 6 7 एवं 8 के निपुण लक्ष्य प्राप्त कर चुके छात्र छात्राओं को बीईओ ने माल्यार्पण कर पुरस्कृत किया। कार्यशाला का संचालन रामकृष्ण मौर्य एवं प्रधानाध्यापिका कृष्णा देवी ने आभार व्यक्त किया। अंत में राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया।