Breaking News

डीएम की फटकार से भी नही सुधरे रसड़ा सीएचसी के चिकित्सक,अपर निदेशक स्वास्थ डा. माधुरी सिंह ने प्रसव कक्ष में दुर्व्यवस्था मिलने पर लगायी कड़ी फटकार






 अपर निदेशक ने सीएमओ संग रसड़ा सीएचसी का किया निरीक्षण

ललन बागी 

रसड़ा (बलिया)।। चाहे कितनी लगा लो फटकार, हम नही सुधरेंगे, की तर्ज पर लगता है सीएचसी रसड़ा के चिकित्सक कार्य कर रहे है। जिस गलती के लिये जिलाधिकारी ने फटकारा, सीएमओ ने डांटा, अगर वही गलती अपर निदेशक के निरीक्षण में मिले, तो यही समझा जा सकता है कि यहां के चाहे स्टॉफ हो या चिकित्सक किसी को किसी भी अधिकारी से भय नही है।

बता दे कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रसड़ा में गुरूवार की सुबह 10.30 बजे अपर निदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण आजमगढ़ डा. माधुरी सिंह ने मुख्य चिकित्साधिकारी डा. जयंत सिंह के साथ आकस्मिक निरीक्षण किया। दोनों अधिकारियों के पहुंचते ही अस्पताल परिसर में अफरा-तफरी मच गई। डा. माधुरी सिंह ने प्रसव कक्ष, ब्लड बैंक रूम, दवा स्टाक आदि का निरीक्षण कर अधीक्षक डा. बी पी यादव को फटकार लगाते हुए आवश्यक निर्देश दिया। प्रसव कक्ष में भारी दुर्व्यवस्था सहित दवा के रख रखाव  अन्य कक्षों वार्डो में सफाई व्यवस्था में गड़बड़ी मिलने पर संबंधित को कड़ी फटकार लगाते हुए व्यवस्था में तत्काल सुधार लाने का निर्देश दिया।





 पत्रकारों से वार्ता करते हुए उन्होंने बताया कि रसड़ा में शीघ्र ही ब्लड बैंक की स्थापना की जायेगी जिसकी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। साथ ही साथ उन्होंने बाल रोग विशेषज्ञ की तैनाती शीघ्र करने का आश्वासन दिया। कहा कि इस अस्पताल में कभी भीड़ रहा करती थी, इसकी पुरानी प्रसिद्धि वापस कराने का पूरा प्रयास किया जायेगा।बता दे इसके पूर्व जिलाधिकारी  भी निरीक्षण करके गये किन्तु यहां के अधिकारियो और कर्मचारियों पर असर नही रहा।  अब देखना है की अपर निदेशक स्वास्थ्य का रसड़ा अस्पताल मे निरीक्षण का  क्या रिस्पांस मिलता है।इस अवसर पर अधीक्षक डा. बीपी यादव सहित चीफ फार्मासिस्ट डा. अनिल राय, डा. शैलेष सिंह, फार्मासिस्ट फिरोज अहमद, संतोष गुप्ता  सहित अन्य स्वास्थ्य कर्मचारी स्टाफ मौजूद रहे।