Breaking News

क्षत्रिय भारत महासभा ने शुरू किया समाज के व्यवसायियों को एकजुट करने का अभियान, आज हुई बैठक, लिये गये कई निर्णय




मधुसूदन सिंह

बलिया।। क्षत्रिय भारत महासभा ने अब क्षत्रिय व्यापारियों को एक मंच पर लाने का अभियान शुरू किया है। इसके लिये शहर में मंजय साड़ी हाउस पर राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष अनिल कुमार सिंह (सेवानिवृत निरीक्षक सीआरपीएफ) की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में बलिया शहर के विभिन्न क्षेत्रों के वरिष्ठ क्षत्रिय व्यवसायियों ने भाग लिया।

बैठक को सम्बोधित करते हुए राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष अनिल  सिंह ने कहा कि जनपद से लेकर प्रदेश भर के क्षत्रिय समाज को जोड़ने की मुहिम की अपार सफलता के बाद महासभा ने यह निर्णय किया है कि अब हम लोग अपने समाज के व्यवसायियों को भी एक मंच पर लाये। कहा कि बलिया जैसे जनपद में ही लगभग 1000 से अधिक क्षत्रिय समाज के लोग विभिन्न व्यवसायों में लगे हुए है। यही नही बलिया शहर में ही अगर देखा जाय तो हमारे समाज के लगभग 400 लोग विभिन्न व्यवसाय कर रहे है।

श्री सिंह ने कहा कि इतनी बड़ी तादात में व्यवसाय करने के बाद भी ज़ब नगर पालिका का चुनाव होता है तो हमारे समाज को यह कह कर टिकट के लिये अयोग्य करार दिया जाता है कि शहर में व्यापारियों को टिकट मिलेगा, जो पिछड़े वर्ग से संबंधित होते है, चाहे सीट आरक्षित हो या अनारक्षित। ऐसी उपेक्षा अब बर्दाश्त नही की जायेगी। अपनी ताकत दिखाने का वक़्त आ गया है। यही कारण है कि महासभा ने व्यापार प्रकोष्ठ का गठन करके जिले की  जिम्मेदारी कपड़ा व्यवसायी मंजय सिंह को सौपी है।आज निर्णय किया गया कि पूरे जनपद में अभियान चलाकर इसके सदस्य बनाने के बाद पदाधिकारियों का चयन किया जाय।



श्री सिंह ने जनपद भर के क्षत्रिय व्यवसायियों को इस प्रकोष्ठ से जुड़ने का आग्रह किया है। कहा कि ज़ब आप इस प्रकोष्ठ से जुड़ जायेंगे तो आपकी दुकान या व्यवसाय का प्रचार महासंघ स्वयं करते हुए अपने प्रत्येक सदस्य तक पहुंचाने का काम करेगा।

कहा कि इसके साथ महासभा अपने समाज के सदस्यों के शादी योग्य लड़के लड़कियों की कराने में भी,इनके माता पिता द्वारा सहयोग मांगने पर, सहायता करके योग्य वर बधु के चयन में सहयोगी बनेगा।





बैठक को सम्बोधित करने वालों में प्रमुख रूप से  प्रदेश महासचिव आनंद सिंह, संरक्षक जयंत सिंह, जिला अध्यक्ष मृत्युंजय सिंह, प्रमोद सिंह जिला कोषाध्यक्ष,व्यापार प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष मंजय सिंह, जिला कार्यकारिणी अध्यक्ष मोहन सिंह, युवा जिला अध्यक्ष राहुल सिंह, मधुसूदन सिंह पत्रकार,एसपी सिंह, अरुण सिंह, धनंजय सिंह, अविनाश सिंह,ओम प्रकाश सिंह, डॉ मनोज सिंह, अशोक सिंह, ओमप्रकाश सिंह, हैप्पी सिंह,मनोज सिंह, पप्पू सिंह,अरविंद सिंह, आनंद सिंह, रजनीकांत सिंह, दिलीप सिंह, विनोद सिंह,युवा महामंत्री सिद्धिविनायक होटल के छोटू सिंह,ललन सिंह, ब्लॉक अध्यक्ष गढ़वाल उपेंद्र सिंह, शशि देव सिंह आदि प्रमुख लोग शामिल रहे। अध्यक्षता अनिल कुमार सिंह और संचालन मंजय सिंह ने किया।