Breaking News

सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने सीएम योगी से की बलिया में एनडीआरएफ की स्थायी चौकी स्थापित करने की मांग



बलिया।। सोमवार की सुबह बलिया के माल्देपुर घाट पर गंगा नदी में मुंडन संस्कार में आये लोगों के नाव पलटने से हुई मौत पर सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने शोक व्यक्त करते हुए, ऐसी घटनाओ के भविष्य में होने पर जान माल का नुकसान कम से कम हो, इसके लिये सीएम योगी को पत्र लिखा है।

बता दे कि दुर्घटना के बाद लगभग 5 घंटे बीत जाने के बाद भी एनडीआरएफ की टीम घाट पर नही पहुंची थी।जिससे लापता लगभग एक दर्जन लोगों को खोजने का काम बाधित रहा। इससे व्यथित होकर सांसद मस्त ने सीएम योगी को पत्र भेजा है।

पत्र में श्री मस्त ने सीएम योगी से कहा है कि आज दिनांक 22 मई 2023 को बलिया के अंतर्गत माल्देपुर में नाव दुर्घटना होने के कारण डूबने से कुछ लोगों की मृत्यु हो गई है तथा कई लोगों को बचाया जा चूका है। इस सम्बन्ध में आपसे अनुरोध है कि इन्हें आर्थिक सहायता प्रदान की जाए एवं भविष्य में ऐसी किसी दुर्घटना होने पर त्वरित राहत प्रदान करने हेतु स्थायी जल पुलिस चौकी अथवा राज्य आपदा प्रबंधन दल की एक टुकड़ी की तैनाती सदैव जनपद बलिया में हो ।


कहा है कि जनपद बलिया 4 प्रमुख नदियों (गंगा, घाघरा, टोंस एवं मंगई) तथा सुरहा ताल से घिरा हुआ इलाका है। यहाँ लोग प्रकृति से जुड़े हुए है, जिसमे नदियों के किनारे पर प्रतिदिन धार्मिक आयोजन मुंडन एवं दाह-संस्कार आदि के लिए लोग बड़ी संख्या में आते रहते है, इस दौरान डूबने अथवा नाव पलटने जैसी दुर्घटनाओं की सम्भावना निरंतर बनी रहती है, इस प्रकार की दुर्घनाओं में जान-माल की क्षति होती है । डूबने अथवा नाव पलटने जैसी दुर्घटनाओं के बाद व्यक्तियों को ढूंढने के लिए वाराणसी अथवा अन्य जनपदों से सहायता बुलानी पड़ती है, जिसमे काफी समय लग जाने से व्यक्ति को जीवित बचने की सम्भावना शून्य हो जाती है।


अतः आपसे अनुरोध है की बलिया जनपद में दुर्घटना होने पर त्वरित राहत प्रदान करने हेतु स्थायी जल पुलिस चौकी अथवा राज्य आपदा प्रबंधन दल की एक टुकड़ी की तैनाती कराने की कृपा करें जिससे भविष्य में होने वाली दुर्घनाओं में होने वाली क्षति को निम्न किया जा सके।