Breaking News

बोले मंत्री दयाशंकर सिंह : कौशल पूर्ण शिक्षा में जनपद में अग्रणी है सनबीम स्कूल, भविष्य में भी यही से निकलते रहे डिस्ट्रिक टॉपर, दी शुभकामनायें



सनबीम बलिया के प्रोत्साहन में पुरस्कृत होकर खिले मेधावियों के चेहरे

बलिया।। सपने वो नही होते है जो नींद में आते है, बल्कि सपने वो होते है जो नींद नही आने देते है, स्व डॉ कलाम की बातों से अपने सम्बोधन की शुरुआत करते हुए परिवहन मंत्री ने सनबीम स्कूल में प्रोत्साहन 2023 में मुख्य अतिथि के रूप करते हुए छात्र छात्राओं को जीवन के सभी क्षेत्रो में सफल होने के लिये प्रोत्साहित किया है। कहा कि लक्ष्य बनाकर कार्य करने से सफलता मिलने की पूरी गारंटी होती है।कहा कि उचित मार्गदर्शन में सही दिशा में किया गया सतत परिश्रम ही सफलता की कुंजी है। परिश्रम कभी व्यर्थ नहीं जाता। श्रेष्ठ या सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का प्रतिफल  अवश्य ही मिलता है। धैर्य, जटिल परिस्थितियां, उतार-चढ़ाव, शैक्षिक गतिविधियां, कौशल पूर्ण कार्य आदि की परीक्षा जीवन में आती रहती हैं।

 बता दे कि परीक्षा में मूल्यांकन के उपरांत श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वालों का उत्साहवर्धन करने हेतु शहर के अगरसंडा स्थित सनबीम स्कूल ने प्रोत्साहन 2023 का आयोजन किया था। इसी दिन दिनांक 8 अप्रैल को विद्यालय का 11वां फाउंडेशन डे भी मनाया गया।

       कार्यक्रम में बतौर  मुख्य अतिथि पहुंचे परिवहन मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार दयाशंकर सिंह ने दीप प्रज्वलन के पश्चात विद्यालय के स्थापना दिवस पर केक काटकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।तत्पश्चात विद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा मनोरम सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए तथा उच्चतम प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को  ट्रॉफी ,मेडल और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया।

 विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए माननीय मंत्री जी नेअपने उद्बोधन में डॉ कलाम के संदेश को याद करते हुए कहा कि सपने वो नहीं होते हैं जो नींद में आते हैं, बल्कि सपने वो होते हैं जो नींद नहीं आने देते।  कौशल पूर्ण शिक्षा के निमित्त यह विद्यालय समग्र जनपद में अग्रणी है। उन्होंने विद्यालय की सुव्यवस्था की प्रशंसा करते हुए कहा कि पिछले वर्ष यहां के विद्यार्थी डिस्ट्रिक टॉपर रहे हैं। मैं उम्मीद करता हूं कि उपलब्धि का क्रम बना रहेगा। विद्यार्थी इससे भी आगे जाने की कोशिश करेंगें।उन्होंने विधायक निधि से ओपन जिम शुरू करने के सहायतार्थ मदद देने का भी आश्वासन दिया। अटल डिक्री लैब हेतु भी शासन से बात करने की बात कही। आवश्यकता पड़ने पर सदैव हर संभव मदद देने की बात दोहराई। उन्होंने विद्यालय प्रशासन द्वारा माननीय मंत्री जी को स्मृति चिन्ह एवम पुष्प गुच्छ देकर  देकर सम्मानित किया गया।








     इस अवसर पर  विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष श्री संजय कुमार पांडेय ने बच्चों की उपलब्धि की प्रशंसा की। सचिव  श्री अरुण सिंह ने कहा कि हर अभिभावक और माता - पिता अपने बच्चों को अच्छी से अच्छी शिक्षा देना चाहता है। आपका यह सनबीम स्कूल इसी सपने को साकार करने हेतु तत्पर है।



     विद्यालय के निदेशक डॉ कुंवर अरुण सिंह ने अपने उद्बोधन में कहा कि यह विद्यालय शैक्षिक क्रियाकलापों के अतिरिक्त विभिन्न खेल प्रशिक्षण, प्रतियोगिता, क्विज, विद्यार्थी विज्ञान मंथन आदि कौशल पूर्ण गतिविधियां हेतु सदैव प्रयासरत रहता है। जिले के समस्त सीबीएससी विद्यालयों में यह पहला विद्यालय है, जहां सबसे पहले एनसीसी के अतिरिक्त स्काउट गाइड का प्रशिक्षण भी शुरू किया गया है। 

      प्रधानाचार्या डॉ अर्पिता सिंह ने बच्चों की उपलब्धि पर उन्हें शुभकामनाएं देते हुए शिक्षकों के प्रयास की सराहना की। अंत में प्रशासक एस के चतुर्वेदी ने विद्यालय की उपलब्धियां बताते हुए कार्यक्रम में आए अभिभावकों का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष जय प्रकाश साहू, समन्वयकगण पंकज सिंह, सहरबानो, नीतू पांडेय व निधि सिंह सहित समस्त शिक्षकगण व शिक्षणेत्तर कर्मचारी मौजूद रहे। संचालन समृद्धि सिंह व शौर्य पांडेय ने किया।