Breaking News

खनन माफियाओं , शराब तस्करों के बाद अब नरही थाना क्षेत्र बना चोरों का सुरक्षित सैरगाह ,दरियापुर में चोरों ने एक ही रात में कई घरों में किया हाथ साफ

 


नरही(बलिया)।। अवैध खनन, अवैध शराब तस्करी, और गोकशी कराने वालों के लिये सुरक्षित सैरगाह के रूप में चर्चित नरही थाना क्षेत्र अब चोरों के लिये भी सुरक्षित सैरगाह बनता दिख रहा है। ऐसा पिछले 29 मार्च की रात को एक साथ पिपरा कला गांव के पास स्थित अंग्रेजी देशी और बियर की दुकानों पर ताला तोड़कर चोरी करने वाले चोरो तक स्थानीय पुलिस का हाथ नही पहुंचने चोरो के बढे हुए मनोबल का नतीजा लगता है। बता दे कि चोर इन दुकानों से अंग्रेजी देशी और बियर की पेटियों के साथ ही सीसीटीवी कैमरे और डीबीआर तक उठा ले गये है। अगर इस प्रकरणों में नरही पुलिस सक्रिय हो गयीं होती तो सोमवार/ मंगलवार की रात में दरियापुर गांव एक साथ कई घरों को खंगालते नही?



बता दे कि थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्रामसभा दरियापुर में सोमवार की रात चोरों ने जमकर तांडव मचाया। एक ही रात चार चार लोगों के घरों पर धावा बोलकर पूरे गांव में सनसनी फैला दी। चोरों ने विश्वामित्र सिंह के घर खिड़की के रास्ते घुसकर कीमती गहनों (क़ीमत लगभग 1 से डेढ़ लाख )और 4000 नगद पर हाथ साफ कर दिया। ‌ घर से करीब 50 मीटर की दूरी पर मक्के के खेत के पास अटैची और बक्सा को तोड़कर चोर उसमें का सारे जेवर और नगदी लेते गए।








दूसरी घटना तेज बहादुर सिंह के घर की है गली के रास्ते घुसकर अटैची निकाल कर घर से 3-4 सौ मीटर दूर खेत में फेंक दिए थे। परिजनों ने बताया कि घर के अंदर सोए सदस्यों की बाहर से किवाड़ भी बंद कर दिए थे।

तीसरी घटना सर्वदेव गोंण के घर की है वहां पर भी चोरों ने धावा बोलकर मुख्य दरवाजे का चैनल गेट तोड़ना चाहा लेकिन परिजनों के जाग जाने के चलते वहां से भाग निकले।

फिर चौथी घटना दीनानाथ राजभर के यहां हुई वहां भी चोर पहुंचकर भैंस खोल रहे थे भैंस किसी तरह छुड़ाकर भाग निकली तब तक परिजन जग गए। पीड़ितों ने इसकी सूचना थाने पर दे दी है।

आए दिन हो रही चोरी की घटनाओं से क्षेत्रीय लोगों में भय व्याप्त होता जा रहा है अभी हाल ही में गंगा घाट कथरिया मार्ग पर पिपरा गांव के पास स्थित दारू बीयर की दुकानों में चोरों ने जमकर हाथ साफ किया था। अभी इस घटना का पुलिस राज पास भी नहीं कर पाई थी तब तक दरियापुर में चोरी की घटना को अंजाम देकर चोरों ने पुलिस को खुली चुनौती दे डाली।

क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि अभी हाल ही में लक्ष्मणपुर चौराहे से साइकिल चुरा कर भाग रहे एक चोर को लोगों ने दौड़ाकर पकड़ कर उसको पुलिस के हवाले किया था। जिसको पुलिस थाने ले जाकर छोड़ दी। अगर उससे कड़ाई से पूछताछ की गई होती तो हो सकता की चोरी की घटनाओं का राज पास होता। लोगों ने क्षेत्र में आए दिन हो रही चोरी की घटनाओं से निजात दिलाने की उच्चाधिकारियों से मांग की है।लोगों का कहना है कि थाना दलालों का अड्डा  बन गया है।