Breaking News

सीएमओ बलिया के ऊपर लगाया वित्तीय भ्रष्टाचार का गंभीर आरोप, तत्कालीन लेखा लिपिक ने ही लगाया आरोप

 


बलिया।। सीएमओ बलिया डॉ जयंत कुमार पर इनके ही अधीनस्थ तत्कालीन लेखा लिपिक पुनीत श्रीवास्तव ने निदेशक प्रशासन डॉ राजा गणपति आर (आईएएस )को शिकायती पत्र लिख कर भ्रष्टाचार का गंभीर आरोप लगाया है। कहा है कि 26 जुलाई 2022 को वरिष्ठ सहायक को हटा कर मुझे लेखा लिपिक का चार्ज तो दे दिया गया लेकिन मुझे संविदा डाटा एंट्री ऑपरेटर धर्मेंद्र पाठक के भरोसे छोड़ दिया गया। कहा है कि मै पोर्टल कैसे चलाया जाता है, इससे अनभिज्ञ था।






यह भी आरोप लगाया है कि डाटा एंट्री ऑपरेटर और सीएमओ द्वारा आपसी सांठगांठ अपनी चहेती फर्म्स को भुगतान देने के लिये मदों में हेरफेर करके टोकन जारी कराकर मुझ पर दबाव बनाकर जबरिया हस्ताक्षर कराया जाता था, जिसके कारण मै अवसाद ग्रस्त होकर बीमार हो गया हूं।

श्री श्रीवास्तव ने तीन फर्म्स के नाम से हुए भुगतान को अपने शिकायती पत्र में दर्शाया है। यही नही श्री श्रीवास्तव ने तो बलरामपुर की फर्म को सीएमओ बलिया के मित्र का होना बताया है। इस फर्म पर 80 लाख का भुगतान हुआ है। यह भी आरोप लगाया है कि मुझे हटाने के बाद भी वरिष्ठ सहायक के होते हुए भी कनिष्ठ लिपिक को लेखा का चार्ज दिया गया है, जो भ्रष्टाचार करने के लिए ही किया गया है। यह पत्र 1 नवंबर 2022 को ही निदेशक प्रशासन को भेजा गया है।