Breaking News

धूमधाम से मनी स्व ठाकुर बैजनाथ सिंह की 35 वी पुण्यतिथि, गोलू राजा ने अपने गीत..... कोरवे में जवान होखे दी, से किया सभी को शर्मसार



मधुसूदन सिंह 

बांसडीह (बलिया)। बांसडीह इंटर कालेज में क्षेत्र के प्रथम विधायक स्व. ठाकुर बैजनाथ सिंह की 35 वी पुण्यतिथि पर सर्वदलीय श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। जिसमें विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता मौजूद रहे।वही लोगों के मनोरंजन के लिये सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिये बुलाये गये सुप्रसिद्ध भोजपुरी गीत गायक गोलू राजा ने ऐसा गीत प्रस्तुत कर दिया जिससे वहां उपस्थित लोग अपने आपको स्व ठाकुर बैजनाथ सिंह के चित्र के सामने पड़ते ही शर्मिंदगी महसूस करने लगे।

 श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए बलिया के सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने कहा कि स्व. बैजनाथ सिंह के बताये हुए आदर्शों पर चलना ही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।उनका सपना क्या था, इसको भी जानने की जरूरत है। उनके सामाजिक जीवन को समझते हुए विकास की बात होनी चाहिए, किसानों, नौजवानों के हित की बात करने वाले स्व. बैजनाथ सिंह भले ही हमारे बीच में नहीं है लेकिन उनका नाम आज भी अमर है। 



इस दौरान सांसद ने उनको श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए नमन किया। सांसद ने देश व प्रदेश के मुद्दों पर भी अपनी बात रखी और महात्मा गांधी के विचारों को भी जनता के बीच रखा। उन्होंने कार्यक्रम के आयोजक संजय कुमार सिंह उर्फ मुन्ना जी को बधाई देते हुए  कहा कि स्व ठाकुर बैजनाथ सिंह के आप पौत्र धर्म का निर्वहन ही नहीं अपने पौत्र का कर्तव्य धर्म का निर्वाह किया है। इनके सफल प्रयास से आज हम सब मिलकर स्व. बैजनाथ सिंह को याद कर रहे है।जो अब तक के जनप्रतिनिधियों ने नहीं किया, अब वो हम करेंगे।


क्षेत्र के विधायक केतकी सिंह ने कहा कि स्व. ठाकुर बैजनाथ सिंह जो क्षेत्र के प्रथम विधायक थे,ने नहरों का जाल बिछाया , किसानों की समस्याओं को सदन में उठाते हुए समाधान की मांग करते रहे। आज उनकी याद हम सभी को आ रही है। उन्होंने कहा कि सबसे बड़ी विडंबना यह रही कि क्षेत्र से कई लोग विधायक हुए लेकिन किसी ने भी  उनके बताये रास्ते पर चलने का प्रयास नहीं किया। जो उनकी सोच थी, उसके अनुरूप भी कोई कार्य नहीं किया। लेकिन अब मेरा प्रयास होगा कि उनके नाम के साथ सुरहा ताल पंप कैनाल का नाम के साथ क्षेत्र में कई ऐसे विकास कार्य होंगे जिसे क्षेत्र की जनता कभी नहीं भूलेंगी।


नमन है स्व. बैजनाथ सिंह को- रमाशंकर विद्यार्थी

पूर्व सांसद रमाशंकर विद्यार्थी ने कहा कि स्व. ठाकुर बैजनाथ सिंह बांसडीह के धरोहर थे। उनके जमाने में जो भी कार्य हुए वो आज भी धरातल पर दिख रहा है। मैं ऐसे महान व्यक्तित्व के धनी स्व. बैजनाथ सिंह को सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।

रंजीत चौधरी ने दी श्रद्धांजलि

पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी के पुत्र रंजीत चौधरी ने स्व. बैजनाथ सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि आज हमसब मिलकर क्षेत्र के प्रथम विधायक स्व. बैजनाथ सिंह को याद कर रहे हे। इसके लिये मैं कार्यक्रम के आयोजक संजय सिंह मुन्ना को बधाई देता हूं। साथ ही स्व. बैजनाथ सिंह के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।

रंजीत सिंह राणा ने कहा कि स्व. ठाकुर बैजनाथ सिंह के नाम से यदि कोई विकास कार्य होगा तो उसमें मेरी भी कोशिश होगी कि मैं अपने स्तर से इस कार्य को आगे बढ़ा सकूं। मैं नमन करता हूं ऐसे व्यक्तित्व को जिसने इस क्षेत्र के विकास में एक अहम भूमिका निभायी है।

कार्यक्रम का संचालन कर रहे बांसडीह इंटर कालेज के प्रधानाचार्य अनिल पांडेय ने स्व. बैजनाथ सिंह को श्रद्धांजलि देते हुए उनके द्वारा किये गये कार्यों की चर्चा की और कहा कि यदि हमसब मिलकर बांसडीह के विकास के लिये आगे बढ़े तो स्व. ठाकुर बैजनाथ सिंह को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।








गोलू राजा ने "सुनी सुनी......... कोरवे में जवान होखे दी " गाकर श्रद्धांजलि सभा को किया शर्मसार 

स्व. ठाकुर बैजनाथ सिंह की 35वीं पुण्यतिथि पर  सर्वदलीय श्रद्धांजलि सभा में गोलू राजा सहित अन्य कलाकारों नेअपनी अपनी प्रस्तुति दी। लेकिन गोलू राजा ने " सुनी सुनी...... कोरवे में जवान होखे दी " जैसा गीत प्रस्तुत कर श्रद्धांजलि सभा में स्व ठाकुर बैजनाथ सिंह को स्वर्ग में भी शर्मसार करने का काम किया। गोलू राजा ने ये गीत प्रस्तुत कर साबित किया कि वो एक सतही गीत गाने वाले ही गायक है। इनको यह समझ ही नही है कि ये कैसे व्यक्तित्व के धनी व्यक्ति की श्रद्धांजलि सभा में गीत प्रस्तुत करने के लिए बुलाये गये है।गोलू राजा के गीत सुनकर निश्चित ही ठाकुर बैजनाथ सिंह जी स्वर्ग में भी पानी पानी हो गये होंगे।


आयोजक संजय सिंह मुन्ना का बयान







             इन्होंने भी दिया श्रद्धांजलि

 श्रद्धांजलि देने वालो में श्री रामाशंकर विद्यार्थी पूर्व सांसद लोकसभा क्षेत्र सलेमपुर, सपा नेता रणजीत चौधरी, संजीव सिंह राजा जी,  संध्या सिंह, हरेंद्र सिंह, सुभाष पाण्डेय,एडवोकेट अवध बिहारी चौबे,सेनानी जनार्दन राय, माध्यमिक शिक्षक संघ के पूर्व अध्यक्ष धर्म नाथ सिंह,पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अनिल सिंह,चंद्रशेखर उपाध्याय,भाजपा नेत्री पूनम गुप्ता,अध्यापक पंचानन पाण्डेय,कांग्रेस नेता,पुनीत पाठक,सत्यम तिवारी नीतीश पाण्डेय,अवनीश सिंह,अवनीश मिश्र,अवधेश कुमार,रितेश पाण्डेय,संजीत यादव, ध्रूप तिवारी सहित सैकड़ो लोगो ने श्रद्धांजलि अर्पित किया।श्रद्धांजलि सभा में भारी भीड़ को संभालने के लिए कोतवाल योगेंद्र प्रसाद पुलिस फोर्स के साथ लगे रहे।