Breaking News

उत्कर्ष की हत्या की सीबीआई जांच व पत्रकार सुरक्षा क़ानून लागू करने के लिये डीएम के माध्यम से सीएम को भेजा पत्रक



बलिया।।भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ की बलिया शाखा ने आज मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश को संबोधित पांच  सूत्रीय मांग पत्र जिलाधिकारी बलिया के माध्यम से भेजा। जिसमें  गत  31 दिसम्बर 2022 को  दिन दहाड़े हुई  पवन प्रभात के सम्पादक   के पुत्र  उत्कर्ष  (19 वर्ष) छात्र बी टेक  की  हत्याकांड की सीबीआई जांच कराने और प्रदेश में पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने  की मांग प्रमुख है।



    भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ बलिया के जिलाध्यक्ष अजीत कुमार पाठक के नेतृत्व में मांग पत्र जिलाधिकारी के प्रतिनिधि उप जिलाधिकारी को सौंपा गया,जिसमें प्रयागराज जनपद के थाना करछना अंतर्गत ग्राम  गंधियांव  निवासी डॉक्टर भगवान प्रसाद उपाध्याय के पौत्र एवं पवन प्रभात हिंदी दैनिक के संपादक पवनेश पवन के पुत्र उत्कर्ष की हुई निर्मम हत्या की जांच सीबीआई को सौंपे जाने , और उत्तर प्रदेश में पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने की मांग शामिल है। मांग पत्र में कहा गया है कि पत्रकार उत्पीड़न की घटनाओं पर प्रभावी कदम उठाया जाए और पत्रकारों की सुरक्षा हेतु प्रदेश में पत्रकार सुरक्षा कानून लागू किया जाए। इसके साथ ही इस प्रकार की निर्मम और अप्रत्याशित घटनाओं को रोकने के लिए सदन में इस पर विस्तार से चर्चा कराई जाए।







उल्लेखनीय है कि प्रयागराज जनपद के थाना करछना अंतर्गत ग्राम  गंधियांव निवासी पवन प्रभात के संपादक   पवनेश  पवन के पुत्र उत्कर्ष  (जो बीटेक द्वितीय वर्ष का छात्र था ) 31 दिसंबर 2022 को प्रातः विद्यालय के लिए निकला था और 10:00 बजे के आसपास परिजनों को उसकी दुर्घटना होने की जानकारी मिली जिसे  साजिशन प्रथम दृष्टया रेल दुर्घटना करार दिया गया था। किंतु बाद में मिले साक्ष्य के आधार पर उसकी हत्या का मुकदमा संख्या 16 /  2023 करछना थाने में 14 जनवरी 3023  को  हत्या के 15 दिन बाद  पंजीकृत किया गया। इसके बाद लगभग 1 महीने हो गए,जांच में बहुत सार्थक परिणाम सामने नहीं आ रहा है जिससे पत्रकार परिवार दुखी है और पूरा पत्रकार समुदाय आक्रोशित  है। इसीलिए मुख्यमंत्री को यह मांग पत्र दिया गया कि इस प्रकरण को सीबीआई को सौंपा जाए।  

  मांग पत्र देने वालों में भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के प्रांतीय मुख्य महासचिव मधुसूदन सिंह, मंडल अध्यक्ष आजमगढ़ राणा प्रताप सिंह, मंडल प्रभारी गोरखपुर धीरज मिश्र, प्रांतीय कार्य समिति सदस्य संतोष कुमार शर्मा,तहसील रसड़ा अध्यक्ष मतलूब अहमद, तहसील अध्यक्ष सिकंदरपुर विनोद गुप्ता, तहसील सदर अध्यक्ष रवि श्रीवास्तव, संजय शर्मा, मुकेश मिश्र, दिनेश गुप्ता, मनोज राय, आसिफ जैदी,शशि कुमार,जिला कोषाध्यक्ष नवल किशोर नवल जी,रोहित कुमार, मन नारायण उपाध्याय, विनोद सोनी, ललन बागी, गोपाल जी,आसिफ अंसारी, निकेश राय, अभिषेक तिवारी, हसन रिजवी, गोपाल गुप्ता, राघवेंद्र सिंह,अभिषेक मिश्र आदि अन्य दर्जनों पत्रकार उपस्थित रहे मांग पत्र सौंपा जाने के पश्चात पत्रकारों ने इस घटना के पर्दाफाश की पुरजोर मांग की और यदि इस हत्याकांड का खुलासा नहीं हुआ तो अति शीघ्र आंदोलनकारी रुख अपनाने को विवश हो जाने की बात कही।बता दें कि इस प्रकरण की गूंज पूरे प्रदेश में है और विभिन्न जिला व तहसील इकाइयों द्वारा मुख्यमंत्री  को संबोधित ज्ञापन तहसील व जिला के सक्षम अधिकारियों के माध्यम से भेजा जा रहा है।