Breaking News

मानवाधिकार जनसेवा परिषद द्वारा गरीब महिला को दी कान से सुनने की मशीन

 




लखनऊ।। मानवाधिकार जनसेवा परिषद के अध्यक्ष रूप कुमार शर्मा ने आज चिनहट में एक गरीब महिला कलावती को नि:शुल्क कान से सुनने की मशीन प्रदान की। सिविल डिफेंस के पूर्व स्टॉफ ऑफिसर तथा चिनहट व्यापार मण्डल के महामंत्री मो० शफीक ने मानवाधिकार जनसेवा परिषद के अध्यक्ष रूप कुमार शर्मा को कलावती के बारे में जानकारी दी थी। इसी क्रम में आज रूप कुमार शर्मा ने कलावती को नि:शुल्क कान से सुनने की मशीन प्रदान की। मो० शफीक ने मानवाधिकार जनसेवा परिषद के अध्यक्ष रूप कुमार शर्मा को शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया तथा उन्हें बताया कि कई अन्य गरीब लोग और हैं जिन्हें कान से सुनने में कठिनाई है। इस पर अध्यक्ष शर्मा ने आश्वासन दिया कि ऐसे अन्य लोगों को भी शीघ्र ही सुनने की मशीन प्रदान की जाएगी।










इस अवसर पर मानवाधिकार जनसेवा परिषद के अध्यक्ष रूप कुमार शर्मा ने बताया कि संस्था समाज में फैली कुरीतियों, लोगों के अधिकारों के रक्षा के साथ समाज की सेवा के प्रति समर्पित है तथा आम नागरिकों के मूल अधिकारों पानी, बिजली, सड़क आदि के समाधान की दिशा में कार्यरत है।

मानवाधिकार जनसेवा परिषद आशा फाउण्डेशन द्वारा कैंसर मरीजों के नि:शुल्क इलाज के अभियान में भी सहयोगी की भूमिका निभा रहा है तथा आशा फाउण्डेशन एवं मानवाधिकार जनसेवा परिषद के संयुक्त तत्वावधान में कम्बल भी वितरित किए जाएंगे। इस अवसर पर मो० शफीक, मो० कासिब, मो० इमरान, काली चरन गौतम, मालती, तुलसा देवी, राम देवी, शान्ती तथा फूलमती गौतम उपस्थित रहे।