Breaking News

बहुउद्देश्यीय सभागार में मनाया गया राष्ट्रीय मतदाता दिवस कार्यक्रम






बलिया।। मुख्य अतिथि मुख्य विकास अधिकारी प्रवीण वर्मा ने राष्ट्रीय मतदाता दिवस कार्यक्रम की शुरुआत प्रज्वलित एवं माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर  किया। इस कार्यक्रम में  जीजीआईसी के छात्र-छात्राओं एवं सभी अधिकारियों को मतदाता की शपथ दिलाई गयी। साथ ही मतदाता करने के लिए भाषण प्रतियोगिता, रंगोली प्रतियोगिता, निबंध प्रतियोगिता, पोस्टर प्रतियोगिता, सास्कृतिक कार्यक्रम, नुकड़ नाटक, छात्र-छात्राओं द्वारा पेंटिंग प्रतियोगिता, संगीत एवं अन्य प्रतियोगिताओ के माध्यम से छात्रों को प्रेरित किया गया।


मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि  हमारे पूर्वजों ने इस मतदाता के लिए कड़ी लड़ाई लड़ी। हमारे संविधान में भी कहा गया है कि वोट देना न केवल हमारा अधिकार है अपितु कर्तव्य भी है। मतदान के माध्यम से ही हम एक स्वच्छ और स्वस्थ सरकार का गठन करते हैं जो हमारे लिए काम करती है। हमारे लिए नीतियां और कानून बनाती है। हम अपने प्रतिनिधि चुनकर सरकार में भेजते हैं जो हमारे लिए निर्णय लेते हैं और हमारी बात सरकार तक पहुंचाते हैं । अतः हमें बिना किसी लालच और भेदभाव के मतदान करना चाहिए। जिससे कि हमें एक अच्छी सरकार मिल सके। 

कार्यक्रम में रसड़ा, सिकंदरपुर ,फेफना, बलिया नगर, बांसडीह के बीएलओ को सम्मानित किया गया साथ ही जनपद आईकॉन प्रतिमा उपाध्याय तथा लक्ष्मी साहनी को भी सम्मानित किया गया।









सीडीओ ने प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान पाने वाले को प्रमाण पत्र देकर किया सम्मानित

इस कार्यक्रम में निबंध प्रतियोगिता में प्रथम गंगा कुमारी, द्वितीय दुर्गा कुमारी, तृतीय फातिमा, रंगोली प्रतियोगिता में गुलाब देवी इंटर कॉलेज के प्रथम प्रियाजली पांडेय, राजकीय इंटर कॉलेज के द्वितीय कुमकुम एवं तृतीय प्रियांशी, भाषा प्रतियोगिता में सरस्वती बालिका विद्या मंदिर प्रथम सुभा सिंह, गुलाब देवी महिला विद्यालय द्वितीय नाजिया खातून,  सरस्वती बालिका विद्या मंदिर तृतीय आकांक्षा ठाकुर, पोस्टर प्रतियोगिता में राजकीय बालिका इंटर कॉलेज के प्रथम आयुष सोनी, गुलाब देवी इंटर कॉलेज के द्वितीय वर्षा, रामरति बालिका विद्यालय तृतीय प्रजा पाठक, सनबीम स्कूल चतुर्थ आदर्श एवं मतदाता में जो बीएलओ अच्छा कार्य किये है उनको भी प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। 

इस कार्यक्रम में डीडीओ राजित राम मिश्र, सीआरओ, बीएलओ एवं निर्वाचन विभाग के समस्त अधिकारीगण/कर्मचारीगण आदि उपस्थित रहे।

प्रसिद्ध कला शिक्षक डॉ इफ़्तेख़ार खान हुए सम्मानित 

25 जनवरी को तेरहवें  राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर गंगा बहुउद्देशीय  सभागार बलिया में विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ। सभी प्रतियोगिताएं डिप्टी कलेक्टर अरुण कुमार मिश्र की देखरेख एवं कार्यक्रम के संयोजक राजकीय इंटर कॉलेज बलिया के कला अध्यापक डॉ इफ़्तेख़ार खान के कुशल नेतृत्व एवं  निर्देशन में संपन्न हुई।जिला विद्यालय निरीक्षक रमेश कुमार सिंह के निर्देशानुसार जनपद के 14 विद्यालयों के लगभग 200 छात्र छात्राओं ने प्रतिभाग किया। सभी प्रतियोगिता का उद्देश्य मतदाता जन जागरूकता से संबंधित था। पोस्टर कला प्रतियोगिता में अधिक प्रति प्रतिभागी होने के कारण प्रतियोगिता को 3 वर्ग समूह में बाटकर किया गया। जिसमें कक्षा 6 से 8 तक में राजकीय इंटर कॉलेज बलिया के आयुष सोनी को प्रथम, गुलाब देवी बालिका इंटर कॉलेज बलिया की वर्षा को द्वितीय,डॉ रामविचार रामरति सरस्वती बा. वि. मं.रामपुर की प्रज्ञा पाठक को तृतीय एवं सनबीम स्कूल अगऱसंडा के आदर्श को सांत्वना पुरस्कार मिला।

पोस्टर कला के सीनियर वर्ग कक्षा 9 से 12 तक में जीआईसी बलिया के अमन कुमार वर्मा को प्रथम,सनबीम स्कूल अगरसंडा के आयुष को द्वितीय, गुलाब देवी  गुलाब देवी बालिका इंटर कॉलेज की सुनीता  को तृतीय एवं सनबीम स्कूल बलिया की सपना शेखर को सांत्वना पुरस्कार प्राप्त हुआ। पोस्टर कला के स्नातक/ परास्नातक वर्ग में सतीश चंद्र महाविद्यालय की अनुकल्प सोनी को प्रथम, मुरली मनोहर टाउन स्नातकोत्तर महाविद्यालय के अंजली सिंह को द्वितीय, सतीश चंद्र कॉलेज बलिया के आदेश कुमार चौरसिया को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। रंगोली प्रतियोगिता में गुलाब देवी बालिका इंटर कॉलेज बलिया की प्रियंजलि पांडे की समूह टीम को प्रथम,राजकीय बालिका इंटर कॉलेज बलिया की कुमकुम की समूह टीम को द्वितीय एवं सरस्वती बालिका विद्या मंदिर रामपुर की प्रियांशी की समूह टीम को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। निबंध प्रतियोगिता में जीजीआईसी की गंगा कुमारी एवं रामविचार पांडे रामरती स. बा.विद्या मंदिर रामपुर की ज्योत्सना को प्रथम,जीजीआईसी की दुर्गा कुमारी को द्वितीय एवं गुलाब देवी महिला महाविद्यालय की फातिमा को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ।

भाषण प्रतियोगिता में सरस्वती बा.विद्या मंदिर रामपुर की शुभ्रा सिंह को प्रथम,गुलाब देवी महिला महाविद्यालय की नाजिया खातून को द्वितीय एवं सरस्वती बालिका विद्या मंदिर रामपुर की आकांक्षा ठाकुर तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। सभी विजेता प्रतिभागियों को मुख्य विकास अधिकारी प्रवीण कुमार वर्मा एवं मुख्य राजस्व अधिकारी अनिल कुमार अग्निहोत्री ने स्मृति चिन्ह एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। आशीष त्रिवेदी एवं डॉ. इफ़्तेख़ार खान को सी डी ओ बलिया एवं सी आर ओ  ने सफल आयोजन के लिए आंगवस्त्रम देकर सम्मानित किये।

निर्णायक मंडल समिति में अरुण कुमार मिश्रा डिप्टी कलेक्टर बलिया, प्रो.निशा राघव  टाउन डिग्री कॉलेज बलिया, प्रिंस पांडे असिस्टेंट प्रोफेसर सतीश चंद्र कॉलेज बलिया एवं श्याम नंदन तिवारी सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी रहे। इसके साथ ही विभिन्न विद्यालयों एवं संकल्प संस्था के रंगकर्मी आशीष त्रिवेदी के निर्देशन में नुक्कड़ नाटक का आयोजन हुआ। कार्यक्रम का संचालन आशीष कुमार त्रिवेदी ने किया। इस अवसर अधिकारीगण के साथ ही बहुत अधिक संख्या में छात्र छात्राओं के साथ अध्यापकग़ण उपस्थित थे।