Breaking News

डीसीएए नीलेश वर्मा और आशा रागिनी सिंह को सेवा से सीएमओ ने किया बर्खास्त




दोषपूर्व कार्यप्रणाली पर नीलेश पर गिरी गाज, सीएमओ ने की सेवा समाप्त

आशा कार्यकत्री को किया जा चुका है निष्कासित: प्रभारी चिकित्साधिकारी 

बलिया।। दोष पूर्ण कार्यवाहियो की जांच में पुष्टि होने के बाद सीएमओ बलिया डॉ जयंत कुमार ने एनयूएचएम बलिया के डीसीएए नीलेश वर्मा की सेवाओं को समाप्त कर दिया है औरऔर रसड़ा की आशा कार्यकर्ती रागिनी सिंह को प्रभारी चिकित्सा अधिकारी सरायभारती द्वारा सेवा से निष्कासित कर दिया गया है।

बता दे कि जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में लिए गए निर्णय के क्रम में, सीएमओ डॉ जयंत कुमार ने एनयूएचएम के डीसीएए नीलेश वर्मा की सेवा समाप्त कर दी है। दोषपूर्ण कार्यप्रणाली, कार्य व्यवहार, आचरण, पदीय उत्तरदायित्वों का निर्वहन न करने के आरोप में यह कार्रवाई की गई है।सीएमओ ने बताया कि श्री वर्मा के खिलाफ मिली शिकायतों की जाँच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया था। जाँच समिति ने भी जांच के बाद संविदा समाप्त करने की संस्तुति की।

 जाँच रिपोर्ट पर निर्णय लेने के पूर्व जिलाधिकारी/अध्यक्ष, जिला स्वास्थ्य समिति ने व्यक्तिगत सुनवाई के लिए अंतिम अवसर प्रदान किया। इसके अलावा सीएमओ की अध्यक्षता में समिति गठित की गयी, जिसमें डिप्टी कलेक्टर, वित्त एवं लेखाधिकारी एवं अर्बन के नोडल अधिकारी ने मामले को देखा और संविदा समाप्ति की संस्तुति किये जाने के निर्णय पर सहमति दी। मिशन निदेशक की ओर से भी जिला स्वास्थ्य समिति के स्तर से निर्णय लेने के लिए कहा गया। इसके बाद बुधवार को सीएमओ डॉ जयंत कुमार ने नीलेश वर्मा की सेवा समाप्ति का आदेश निर्गत करते हुए सभी अभिलेख डीपीएम को हस्तगत करने का आदेश दिया है।












वही जनपद के विकास खण्ड- रसड़ा के ग्राम मुंडेरा की निष्कासित आशा कार्यकत्री रागिनी सिंह द्वारा दिनांक 07 जनवरी 2023 को सीएचसी परिसर में धरना प्रदर्शन के बाबत प्रभारी चिकित्सा अधिकारी सराय भारती ने बताया कि रागिनी सिंह को अपने कार्य एवं दायित्वों का निर्वहन न करने तथा अपने नियंत्रक/उच्च अधिकारियों के साथ दुर्व्यवहार किये जाने की शिकायत पर मुख्य चिकित्साधिकारी, बलिया के स्तर से त्रिसदस्यीय जाँच समिति गठित की गई।



 जांच समिति की आख्या के आधार पर सीएमओ के निर्देश पर श्रीमती सिंह को सेवा से निष्कासित किया जा चुका है। उच्च अधिकारी के साथ दुर्व्यवहार किये जाने के विरूद्ध रसड़ा कोतवाली में मुकदमा भी दर्ज किया जा चुका है, जिसमें पुलिस की ओर से न्यायालय में चार्जशीट दाखिल की जा चुकी है। श्रीमती रागिनी सिंह से कोई भी कार्य न लिये जाने सम्बन्धी ग्राम पंचायत मुंडेरा के ग्राम प्रधान/अध्यक्ष ग्राम स्वास्थ्य, स्वच्छता एवं पोषण समिति को पत्र भेजा जा चुका है।