Breaking News

बलिया में 9 से 12 तक की कक्षाएं भी 14 जनवरी तक बंद, डीआईओएस ने जारी किया आदेश



मधुसूदन सिंह

बलिया।। जिला विद्यालय निरीक्षक रमेश सिंह ने सोमवार की देर रात जारी अपने आदेश में जनपद के सभी बोर्डो के विद्यालयों में भीषण ठंड की वजह से 14 जनवरी तक अवकाश घोषित कर दिया है। इस आदेश से अबतक चल रही 9 से 12 तक की कक्षाएं भी बंद हो गयी है। बता दे कि इसके पहले कक्षा 8 तक की कक्षाओं को 14 जनवरी तक बंद किया गया था। बता दे कि रविवार को ही अभिभावकों की मांग पर बलिया एक्सप्रेस ने अन्य जनपदो की तरह ही बलिया में भी छुट्टी किये जाने की मांग मजबूती के साथ उठाई थी।









श्री सिंह ने अपने आदेश में स्पष्ट किया है कि भीषण शीतलहर और ठंड के दृष्टिगत जनपद के समस्त बोर्ड में कक्षा 9 से 12 तक के  समस्त माध्यमिक विद्यालयों  (यूपी बोर्ड, सीबीएसई, आईसीएसई, संस्कृत, मदरसा) में दिनांक 14/01/2023 तक पठन पाठन बंद रहेगा। विद्यालय बंद रहने की स्थिति में सभी प्रिंसिपल, लिपिकों और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के मोबाइल निरंतर स्वीच आन रहेंगे, जिससे किसी अपरिहार्य स्थिति में कार्यों का निष्पादन किया जा सके।कक्षा 8 तक का पठन पाठन पहले से ही बंद घोषित किया जा चुका है।

जिन विद्यालयों में प्री बोर्ड की परीक्षाएं संचालित हो रहीं हैं,उन विद्यालयों के  संचालन पर  कोई रोक नहीं है। विद्यालय प्रबंधन छात्र छात्राओं के लिए  ठंड से बचाव की समुचित व्यवस्था करेंगे।माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित प्री बोर्ड परीक्षा और प्रयोगात्मक परीक्षाएं अपने निर्धारित समय पर आयोजित होंगी।