Breaking News

क्षत्रिय भारत महासभा के केंद्रीय कार्यालय का हुआ उद्घाटन, राष्ट्रीय संरक्षक सुवाष सिंह ने किया उद्घाटन




मधुसूदन सिंह 

बलिया।। क्षत्रिय भारत महासभा के केंद्रीय कार्यालय का रविवार को संगठन के राष्ट्रीय संरक्षक, वरिष्ठ अधिवक्ता सुवास सिंह ने फीता काटकर किया। इस मौके पर जय भवानी जय श्रीराम के लगने वाले गगनभेदी नारों से पूरा परिसर गुंजायमान होता रहा।यह कार्यालय सिविल लाइन चौकी के ठीक पश्चिम टीडी कॉलेज वाली सड़क पर प्रमोद सिंह के कंम्प्लेक्स मे खुला है।

बता दे कि यह एक गैर राजनीतिक और सभी क्षत्रिय समाज का अपना संगठन है। इस संगठन के माध्यम से क्षत्रिय समाज को जोड़ने का काम किया जा रहा है। इस अवसर पर इसके कार्यवाहक राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल कुमार सिंह (सेवानिवृत निरीक्षक सीआरपीएफ ) ने राष्ट्रीय संरक्षक सुवास सिंह का अभिन्दन करने और अंगवस्त्रम व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित करने का काम किया।

अपने सम्बोधन मे कार्यवाहक राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल सिंह ने कहा कि यह संगठन भगवान राम के दिखाये हुए मार्ग का अनुसरण करते हुए चलने के प्रति संकल्पित है। कहा कि हमारा लक्ष्य क्षत्रिय समाज के सबसे कमजोर व्यक्ति तक पहुंच कर उसका उत्थान करना और अपने समाज को एकता की डोर मे बांधना है। कहा कि हमारा किसी अन्य जातियों के संगठनों से कोई दुराव या मतभेद नही है।

कहा कि हम अपने समाज के किसी व्यक्ति का गलत तरीके से हो रहे उत्पीड़न को बर्दाश्त नही करेंगे और ऐसे कृत्य का कानूनी रूप से जोरदार प्रतिरोध करके न्याय दिलाने का काम करेंगे। कहा कि हम अपने संगठन की मजबूत ताकत के वावजूद किसी को छेड़ेंगे नही, लेकिन अगर कोई हमारे संगठन या हमारे समाज के साथी को गलत तरीके से छेड़ेगा तो हम ऐसे व्यक्ति को छोड़ेंगे भी नही है।

राष्ट्रीय संरक्षक सुवास सिंह (मूल निवासी जगदीशपुर रसड़ा, वर्तमान निवास नोएडा नईदिल्ली, पूर्व अधिकारी भारत सरकार ) ने कहा कि अनिल सिंह जी द्वारा शुरू किया गया यह संगठन निश्चित रूप से क्षत्रिय समाज को एकजुट करके, राजपूतों की पुरानी प्रतिष्ठा को प्राप्त करेगा। कहा कि संगठन की इस सोच का मै हृदय की गहराइयों से सम्मान करता हूं, जिसके अनुसार अपने समाज के गरीब भाई की पहचान करके उसके सामाजिक, आर्थिक उत्थान के लिये प्रयास करेगा। कहा कि संगठन ऐसे कार्यों के लिये मुझसे जो भी सहयोग मांगेगा, अपनी सामर्थ्य के अनुरूप जरूर देने का काम करूंगा। इस अवसर पर अनिल सिंह द्वारा समाज के दर्जनों लोगों को साफा बांध कर सम्मानित किया गया।














अशोक सिंह ठेकेदार ने कहा कि संगठन के माध्यम से अपने समाज की गरीब बेटियों की शादियों को कराने की भी योजना बनायीं जानी चाहिये। साथ ही यह भी कहा कि संगठन के कोष मे अधिक से अधिक सहयोग देने की आवश्यकता है जिससे इसके द्वारा समाजहित मे सोची गयी योजनाओं को अमली जामा पहनाया जा सके। जिला अध्यक्ष मृत्युंजय सिंह ने सभी आगंतुको के प्रति आभार व्यक्त किया।









इस अवसर पर अशोक सिंह, शैलेन्द्र सिंह पप्पू विनोद सिंह सहतवार, उमेश सिंह, पवन सिंह, अरुण सिंह सिंघाल होटल, डब्ल्यू सिंह विधानसभा अध्यक्ष बैरिया, पीडी सिंह, अनिल सिंह, बृजेन्द्र सिंह, प्रमोद सिंह कोषाध्यक्ष, आनंद सिंह प्रदेश महासचिव, जिला संरक्षक जयंत कुमार सिंह, जिला महासचिव नागेश सिंह, उपेंद्र सिंह अध्यक्ष गड़वार ब्लॉक, जिला अध्यक्ष मृत्युंजय सिंह, डॉ मनोज सिंह उपाध्यक्ष आदि प्रमुख लोग मौजूद रहे।