Breaking News

कल कर्मचारियों का कलेक्ट्रेट पर शक्ति प्रदर्शन, सतीश चंद कॉलेज के शिक्षकों पर एफआईआर है कारण



बलिया।। सतीश चंद कॉलेज के शिक्षकों पर अराजकता फैलाने वाले छात्रों द्वारा ही एफआईआर दर्ज कराने से पूरे कर्मचारियों मे प्रशासन की कार्यवाही से आक्रोश बढ़ गया है। अब जनपद के सभी शिक्षक (प्राथमिक, माध्यमिक और महाविद्यालयी ) और अन्य कर्मचारी संगठन लामबंद हो गये है और शुक्रवार को एक विशाल रैली के माध्यम से शक्ति प्रदर्शन करके प्रशासन को मजबूर करने की रणनीति पर चल पड़े है।

सूच्य हो कि सतीश चन्द कालेज बलिया में दिनांक 25.11.2022 को अराजकतत्वों द्वारा की गई दहशतगर्दी की घटना के विरुद्ध सतीश चन्द कालेज, बलिया में जननायक चन्द्रशेखर विश्वविद्यालय, सम्बद्ध महाविद्यालयीय शिक्षक एसोसिएशन (जनकुआक्टा) बलिया के द्वारा अपनी मांगों के समर्थन में अनवरत धरना किया जा रहा है जिसके परिप्रेक्ष्य में प्रशासन ने कोई सार्थक पहल करके माँगों को पूर्ण करने की कार्यवाही अद्यतन नहीं की गई है।









बता दे कि जननायक चन्द्रशेखर विश्वविद्यालय सम्बद्ध महाविद्यालयीय शिक्षक एसोसिएशन (जनकुआक्टा), बलिया सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त संघों, महासंघों, परिषद् का संयुक्त मंच कर्मचारी, शिक्षक, अधिकारी एवं पेंशनर्स अधिकार मंच का सम्बद्ध संगठन है एवं उसके आन्दोलन को अधिकार मंच द्वारा पूर्ण समर्थन किया जा चुका है। संयुक्त मंच कर्मचारी, शिक्षक, अधिकारी एवं पेंशनर्स अधिकार मंच के पदाधिकारियों ने जिलाधिकारी को पत्र भेजकर शिक्षकों की मांगो को तत्काल मानने का अनुरोध किया है।

इनका कहना है कि कर्मचारी, शिक्षक, अधिकारी एवं पेंशनर्स अधिकार मंच आपसे अनुरोध करता है कि जनकुआक्टा की मांगों को तत्काल पूर्ण करायें अन्यथा दिनांक 09.11.2022 को 11 बजे सतीश चन्द कालेज, बलिया से अधिकार मंच के द्वारा आपके कार्यालय तक ध्यानाकर्षण रैली करके आपको माँग पूर्ण करने का भाँग-पत्र दिया जायेगा ध्यानाकर्षण रैली में जनपद के सम्बद्ध अधिकार मंच के समस्त संगठन अपने सदस्यों के साथ प्रतिभाग करेंगे। उक्त तिथि तक माँग नहीं पूर्ण होने की स्थित में दिनांक 09.12 2022 को ही उत्तर आन्दोलनात्मक निर्णय लिया जायेगा।


प्राथमिक शिक्षक के विभिन्न संगठनों ने दिया अपना अपना समर्थन

उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष जितेंद्र सिंह और प्राथमिक शिक्षक संघ पंजीकृत के जिलाध्यक्ष सत्येंद्र राय ने भी अपने अपने सभी ब्लॉक पदाधिकारियों को पत्र भेजकर शुक्रवार को होने वाली रैली मे बढ़ चढ़ कर भाग लेने का अनुरोध किया है। शुक्रवार को निकलने वाली ध्यानाकर्षण रैली के चलते जनपद के प्राथमिक से लेकर विश्वविद्यालय स्तर तक की पढ़ाई कराने वाले सभी विद्यालय बंद रहेंगे। साथ अन्य सरकार कार्यालयों मे भी तालाबंदी होने की सूचना मिल रही है। ऐसे मे सरकारी कार्यालयों मे इस सप्ताह कार्य का आज अंतिम दिन है। क्योंकि अगले शनिवार को द्वितीय शनिवार की छुट्टी है।




प्राथमिक शिक्षक संघ पंजीकृत 1160 ने दिया समर्थन 

दिनांक 7 दिसंबर 2022 को उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ पंजीकृत के पदाधिकारियों की एक आपात बैठक कंपनी गार्डन में की गई जिसमें 25 नवंबर 2022 को सतीशचंद्र महाविद्यालय में अराजक तत्वों द्वारा की गई तोड़फोड़़ और दहशतगर्दी तथा महाविद्यालय के छात्रों और अध्यापकों पर किये गए उत्पीड़न के बाद भी जिला प्रशासन द्वारा दोषियो के खिलाफ कोई भी कारवाई नही करने पर अफ़सोस जाहिर किया गया। साथ ही यह निर्णय लिया गया कि उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ पंजीकृत 09.12.2022  को ध्यानाकर्षण रैली का पूर्ण समर्थन करता है एवं पंजीकृत 1160 के सभी पदाधिकारियों एवं कार्य समिति के सदस्यों से अपील करता है कि ध्यानाकर्षण रैली में बढ़-चढ़कर भाग ले तथा बलिया प्रशासन को नींद से जगाने का काम करें।

जिलाध्यक्ष सत्येंद्र राय ने सभी सदस्यों से  11:00 सतीश चंद्र महाविद्यालय कैंपस में पहुंचने की अपील करते हुए कहा है कि आपकी एकजुटता बलिया प्रशासन को नींद से जगाने का काम करेंगी।बैठक में भूपेंद्र नारायण सिंह  प्रांतीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष ,सत्येंद्रनाथ राय जिलाध्यक्ष ,ओमप्रकाश तिवारी जिला मंत्री ,अरूणेन्द्र राय जिला कोषाध्यक्ष, कमल कुमार तिवारी वरिष्ठ उपाध्यक्ष, इरफान अहमद संयुक्त मंत्री, शशिकांत मिश्र जिला संगठन मन्त्री, मु. इस्लाम जिला प्रचार मन्त्री, राकेश कुमार राय ,रामबाबू , कुमारी रेनू ,उषा सिंह ,अरुण राय ,वीरेंद्र कुमार मौर्य आदि लोग मौजूद रहे।