Breaking News

क्या सीएम योगी ने किया शाहरुख़ की फ़िल्म पठान के बहिष्कार की बात? जाने पूरी बात



मधुसूदन सिंह

बलिया।। आजकल सोशल मीडिया पर सीएम योगी का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमे योगी जी द्वारा शाहरुख़ खान जैसे लोगों का बहिष्कार करने की बात कह रहे है। ANI द्वारा रिकार्ड यह वीडियो आज तेजी से उस वक़्त वायरल हो रही है ज़ब शाहरुख़ खान दीपिका पादुकोण की आने वाली फ़िल्म पठान के गाने मे दीपिका पादुकोण द्वारा भगवा कपड़ा पहनकर अश्लील गाना फिल्माया गया है, का जबरदस्त विरोध हो रहा है। इसी का फायदा उठाने के लिये सोशल मीडिया पर योगी जी का बयान वायरल किया गया है।

    वायरल वीडियो मे क्या बोले है योगी जी 

 2 मिनट 22 सेकंड के वीडियो में योगी आदित्यनाथ ने कहा- सेक्युलरिज्म के नाम पर वामपंथी विचार धारा के लोग भारत विरोधी स्वर उठा रहे हैं। इसमें शाहरुख खान भी शामिल हैं। दुनिया का सबसे सहिष्णु समाज हिंदू समाज है। यह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत की छवि को खराब करने की साजिश है।

रिपोर्टर ने आगे योगी से पूछा- पाक आतंकी और मुंबई बम ब्लास्ट का मुख्य आरोपी हाफिज सईद ने कहा है कि शाहरुख खान या कोई कलाकार भारत मे असुरक्षित महसूस कर रहे हैं, तो वह पाकिस्तान आ सकते हैं।



इसके जवाब में योगी ने कहा- यह लोग बखूबी जाएं। हम भी इसका स्वागत करेंगे। योगी ने आगे कहा- शाहरुख खान की भाषा में और हाफिज सईद की भाषा में कोई अंतर नहीं है।


ANI के मुताबिक, योगी आदित्यनाथ का शाहरुख खान पर ये बयान, उनके असहिष्णुता के बयान को लेकर था। वहीं, ध्यान देने वाली बात यह है कि ये वीडियो ANI के यूट्यूब चैनल पर 4 नवंबर 2015 को अपलोड हुआ था।वीडियो ANI के यूट्यूब चैनल पर 4 नवंबर 2015 को अपलोड हुआ था। इस वीडियो मे दिया गया बयान भाजपा के वरिष्ठ नेता योगी आदित्यनाथ का है, न कि उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का है।








क्या सफाई दी थी शाहरुख़ खान ने 

पड़ताल के अगले चरण में हमने शाहरुख खान के असहिष्णुता के बयान को गूगल पर सर्च किया। सर्च रिजल्ट में हमें इससे जुड़ा वीडियो इंडिया टुडे की वेबसाइट पर मिला।



इंडिया टुडे के पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने शाहरुख से पूछा- देश में चल रहे असहिष्णुता के माहौल पर आप क्या कहना चाहेंगे? क्या आपको लगता है कि देश असहिष्णुता का माहौल है ?

इसके जवाब में शाहरुख ने कहा- हां, देश में बेहद असहिष्णुता है और बढ़ती जा रही है। लोग बिना सोचे समझे कुछ भी बोल देते हैं। यह एक सेक्युलर देश है। धर्म को लेकर असहिष्णुता सेक्युलर नहीं है।शाहरुख खान का यह इंटरव्यू इंडिया टुडे पर 2 नवंबर 2015 को पब्लिश हुआ था।

पड़ताल के दौरान हमें असहिष्णुता पर शाहरुख खान का ABP न्यूज के यूट्यूब चैनल पर एक और वीडियो मिला

ABP न्यूज के इस वीडियो में देखा जा सकता है कि शाहरुख ने असहिष्णुता को लेकर दिए गए बयान पर माफी मांगी थी। उन्होंने कहा कि उनके बयान को गलत तरीके से पेश किया गया था। वहीं, ये वीडियो चैनल पर 16 दिसंबर 2015 को अपलोड हुआ था।

साफ है कि सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो के साथ किया जा रहा दावा गलत है। योगी आदित्यनाथ का यह वीडियो अभी का नहीं बल्कि 2015 का है।