Breaking News

सतीश चंद्र कॉलेज के छात्रों ने किया जेआरएफ और नेट मे महाविद्यालय का नाम रौशन



बलिया।। सतीश चंद्र महाविद्यालय में हिंदी शोध के विद्यार्थी अजीत कुमार वर्मा 'निराला' ने हिंदी विषय में नेट तथा जेआरएफ में सफलता प्राप्त किया है।वही इसी महाविद्यालय की मनोरमा वर्मा व दीपिका पांडे ने प्रथम प्रयास में ही नेट की परीक्षा उत्तीर्ण कर महाविद्यालय का नाम रौशन किया। आपको बताते चलें कि अजीत कुमार वर्मा उर्फ निराला शोध के विद्यार्थी हैं। ये सतीश चंद्र महाविद्यालय के हिंदी विभागाध्यक्ष श्री श्रीपत कुमार यादव के सानिध्य में पीएचडी कर रहे हैं। अजीत कुमार वर्मा ने अपनी सफलता का श्रेय अपने गुरु प्रोफेसर श्रीपति कुमार यादव और महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ बैकुंठ नाथ पांडेय सहित माता पिता व सभी शुभेच्छुओ को दिया है।

मनोरमा वर्मा ने अपनी सफलता का श्रेय विद्यालय के हिंदी विभागाध्यक्ष डॉ श्रीपति कुमार यादव, प्रोफेसर एकेडमी बलिया के संस्थापक डॉ मंजीत सिंह  सहित माता पिता को दिया है। जबकि दीपिका पांडेय ने बातचीत के दौरान अपनी सफलता का श्रेय अपनी मां शशि पांडेय भावी पति मनीष पांडेय,दादा जी तारकेश्वर पांडेय को देती है। दीपिका ने बताया कि यूजीसी नेट परीक्षा के लिए मुझे प्रेरणा हिंदी विभागाध्यक्ष डॉ श्रीपति कुमार यादव और मेरे मौसा प्रधानाचार्य श्री कृष्ण मुरारी पाठक से प्राप्त हुई ।






आपको बता दें कि सतीश चंद्र कॉलेज कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर बैकुंठ नाथ पांडेय व हिंदी विभागाध्यक्ष डॉक्टर श्रीपति कुमार यादव, डॉ रवि प्रताप शुक्ला के द्वारा लगातार महाविद्यालय विभिन्न विषयों में परास्नातक कर रहे विद्यार्थियों को नेट जेआरएफ परीक्षा के लिए तैयार किया जा रहा है, इन के सफल प्रयासों ने आज विश्वविद्यालय को भी गौरवान्वित किया है। बातचीत के दौरान महाविद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर बैकुंठ नाथ पांडे ने सफल अभ्यर्थियों को आशीर्वाद और शुभकामनाएं व्यक्त करते हुए उनकी सफलता का श्रेय उनके कठिन परिश्रम व हिंदी विभागाध्यक्ष डॉक्टर शिव कुमार यादव  को दिया।साथ ही विद्यार्थियों को प्रेरित करते हुए इस संख्या को बढ़ाने की बात कही ।