Breaking News

सभी प्लेटफार्म को गड्ढामुक्त और अश्लील साहित्य बिक्री मुक्त और शुद्ध पेयजल की व्यस्था कराना रहा मेरा लक्ष्य : अध्यक्ष रेलवे बोर्ड



जौनपुर।। भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी जनपद शाखा जौनपुर द्वारा मातापुर लाइन बाजार स्थित नवनिर्मित रेड क्रॉस भवन पर पीएससी रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष रेल मंत्रालय भारत सरकार रमेश चंद्र रत्न का भव्य स्वागत समारोह आयोजित किया गया । इस कार्यक्रम में सर्वप्रथम रेडक्रास के पदाधिकारियों तथा सदस्यों द्वारा मुख्य अतिथि को बुके देकर और माल्यार्पण करके स्वागत किया गया।  मुख्य अतिथि  रमेश चंद्र रत्न ने अपने उद्बोधन में देश के यशस्वी प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी और शीर्ष नेतृत्व के प्रति उन्हें दोबारा चेयरमैन बनाए जाने के लिए आभार व्यक्त किया ।उन्होंने बताया की अध्यक्ष बनने के पश्चात सर्वप्रथम उन्होंने सभी प्लेटफॉर्मों को गड्ढा मुक्त बनाने का कार्य किया ।प्लेटफार्म पर बिकने वाले अश्लील साहित्य को बंद करा दिया ।पानी की शुद्धता पर कार्य किया साथ ही साथ उन्होंने रेडक्रास के पदाधिकारियों को भी यह विश्वास दिलाया कि यदि उनकी कहीं आवश्यकता है तो वह हर संभव मदद के लिए तैयार हैं ।






इस कार्यक्रम में रेड क्रॉस सोसाइटी के सभापति डॉ आर के सिंह ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया और जौनपुर में रेलवे के संसाधनों को बढ़ाने का निवेदन किया जिससे जनपद विकास की ओर अग्रसर हो सके।  रेड क्रॉस सोसाइटी सचिव डॉ मनोज वत्स ने मुख्य अतिथि का स्वागत करते हुए रेड क्रॉस की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला और बताया कि संस्था के पदाधिकारियों और सामाजिक लोगों की मदद के द्वारा एक बड़े रेड क्रॉस भवन का निर्माण किया गया ।साथ ही साथ एटीएम हेल्थ मशीन लगाने का कार्य किया गया है ।जल्द ही जिसके उद्घाटन का कार्य किया जाएगा उन्होंने मुख्य अतिथि से  शटल एक्सप्रेस में एसी चेयर कार का एक डिब्बा और बढ़ाने का भी  निवेदन किया  ।

सदस्य रेल व नागरिक उड्डयन मंत्रालय  शिशिर सिंह  ने रेड क्रॉस भवन की भूमि पर ब्लड बैंक के लिए हाल बनवाने की बात कही  । कार्यक्रम के अंत में रेड क्रॉस के पदाधिकारियों तथा शिशिर सिंह द्वारा मुख्य अतिथि को शाल और स्मृति चिन्ह भेंट किया गया। इस कार्यक्रम में लालजी चौधरी एडीआरएम वाराणसी, प्रतीक श्रीवास्तव डीसीएम लखनऊ, ए एन यादव ,अतुल सिंह ,शशिकांत सिंह, विनोद मौर्या ,राघवेंद्र सिंह, डॉ विमला सिंह ,उर्वशी सिंह ,हिमांशु, अवनीश ,शिव नारायण सिंह ,डॉ विवेक श्रीवास्तव ,संदीप सिन्हा ,नितिन चौरसिया ,डॉ हरिशंकर सिंह आदि उपस्थित रहे। इस कार्यक्रम का सफल संचालन रेड क्रॉस सोसाइटी के कोषाध्यक्ष डॉ  संदीप पांडेय ने किया तथा रवि सिंह ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया।