Breaking News

गाजीपुर की महिला पहलवान ने मप्र के पुरुष पहलवान को किया चित, अम्बिका चौधरी ने किया शुभारम्भ, आयोजन पर जताई खुशी




प्रत्येक वर्ष की भांति पड़वार में दंगल प्रतियोगिता का हुआ शानदार आयोजन

गड़वार (बलिया): क्षेत्र के जंगली बाबा धाम, पड़वार पर प्रत्येक वर्ष की तरह इस  वर्ष भी बुधवार को दंगल प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। प्रतियोगिता का शुभारंभ मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री अंबिका चौधरी ने किया। सबसे रोमांचक लम्हा तब हुआ, जब गाजीपुर की महिला पहलवान ज्योति ने मध्य प्रदेश से आए पुरुष पहलवान मोंटी चित कर दिया। दर्शकों ने जोरदार ताली से ज्योति की हौशलाआफजाई की।


पूर्व मंत्री अम्बिका चौधरी ने कहा कि अपनी पुरानी परंपराओं को कायम रखते हुए दंगल प्रतियोगिता का आयोजन कराना सराहनीय पहल है। यह आगे भी लगातार जारी रहे। इससे ग्रामीण क्षेत्र के कुश्ती लड़ने वाले युवाओं की प्रतिभा में निखार आएगा और उसी में कुछ प्रतिभागी आगे जाकर बेहतर परिणाम पाएंगे। विशिष्ट अतिथि के रूप में जिला पंचायत अध्यक्ष आनंद चौधरी व सोहांव ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि वंशीधर यादव ने आयोजक मंडल को धन्यवाद देते हुए आगे भी यह आयोजन लगातार होता रहे, इसमें आवश्यकता पड़ने पर अपनी ओर से हरसंभव सहयोग की बात कही। इससे पहले सभी अतिथियों का स्वागत पूर्व जिला पंचायत सदस्य अमित यादव ने किया।






ग्राम प्रधान का बयान 


एक से बढ़कर एक हुए रोमांचक मुकाबले


दंगल प्रतियोगिता में 50 जोड़ी कुश्ती हुई। इसमें कई कुश्ती काफी रोमांचक हुई और बराबरी पर छूटी। प्रमुख रूप से हुए मुकाबलों में अयोध्या के हरिओम बाबा व पंजाब के विक्की पहलवान के बीच हुआ मुकाबले में हरिओम बाबा ने बाजी मार ली। वहीं बलिया केसरी राहुल यादव ने मुजफ्फरपुर के वकार पहलवान को चित किया। गाजीपुर के राहुल पहलवान व जौनपुर के सुनील पहलवान के बीच हुआ रोमांचक मुकाबला बराबरी पर छूटा। जबकि मऊ के मनोहर पहलवान व बनारस के भीम पहलवान के बीच हुई कुश्ती ने मनोहर ने बाजी मारी। इसके अलावा जिले के विभिन्न इलाके से आए स्थानीय पहलवानों ने अपने दांव-पेंच का शानदार प्रदर्शन किया। कुश्ती का संचालन हरिवंश पहलवान और रमेश पाल ने किया। इस अवसर पर आयोजक राजकमल यादव उर्फ पप्पू प्रधान, जिपं सदस्य वीरलाल यादव, पूर्व जिपं सदस्य अमित यादव, श्यामदेव यादव, लक्ष्मण, सूर्यनाथ, लालबाबू यादव, हरिकृष्ण यादव, शिवानंद, हरेराम, उदय बहादुर आदि थे।