Breaking News

जेपी जयंती 11 अक्टूबर पर गृहमंत्री का सिताब दियारे मे आगमन, ऐतिहासिक स्वागत के लिये हुई बैठक



बलिया।। लोकनायक जयप्रकाश नारायण जी की जयंती के अवसर पर आगामी 11 अक्टूबर को जयप्रकाश नगर (बिहार )मे भारत सरकार के गृह मंत्री अमित शाह के आगमन के पूर्व बलिया नगर विधान सभा की बैठक बलिया नगर विधायक एवं प्रदेश सरकार के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह के जनसंपर्क कार्यालय नारायणी पर संपन्न हुई। बैठक को संबोधित करते हुए लोकसभा सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने कहा कि जयप्रकाश नारायण जी,जे.पी. के नाम से ज्यादा विख्यात रहले एगो। भारतीय राजनीतिक नेता, स्वतंत्रता सेनानी, विचारक, समाजसेवी आ आंदोलनकारी रहलें। उनका सेवा भावना, त्याग आ तपस्या से प्रभावित होके लोग उनका के लोकनायक भी कहत रहे। लोकनायक के मतलब होला, जन-जन के नेता।



राज सभा सांसद नीरज शेखर ने कहा कि  जयप्रकाश नारायण जी की जयंती पर कार्यक्रम को ऐतिहासिक और सफल बनाने की जिम्मेदारी आप सभी कार्यकर्ताओं की हैं। जयप्रकाश नारायण जी बलिया की धरोहर है में आप सभी लोगों से अधिक से अधिक संख्या में पहुंचने की अपील करता हूं। जयप्रकाश नारायण जी को नमन करने के लिए गृह मंत्री जी का बलिया के धरती पर आगमन हम सभी बलिया वासियों के लिए गौरव की बात है।





 परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि लोकनायक जयप्रकाश जी की समस्त जीवन यात्रा संघर्ष तथा साधना से भरपूर रही। उसमें अनेक पड़ाव आए, उन्होंने भारतीय राजनीति को ही नहीं बल्कि आम जनजीवन को एक नई दिशा दी, नए मानक गढ़े। जैसे - भौतिकवाद से अध्यात्म, राजनीति से सामाजिक कार्य तथा जबरन सामाजिक सुधार से व्यक्तिगत दिमागों में परिवर्तन। वे विदेशी सत्ता से देशी सत्ता, देशी सत्ता से व्यवस्था, व्यवस्था से व्यक्ति में परिवर्तन और व्यक्ति में परिवर्तन से नैतिकता के पक्षधर थे। वे समूचे भारत में ग्राम स्वराज्य का सपना देखते थे और उसे आकार देने के लिए अथक प्रयत्न भी किए। श्री सिंह ने कहा कि बलिया विधानसभा से 10,000 से अधिक कार्यकर्ता रैली में शामिल होंगे ।

बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू एवं संचालन जिला मंत्री अरुण सिंह बंटू ने किया बैठक में मुख्य रूप से  - सुनीता श्रीवास्तव , संजय मिश्रा, संजीव कुमार डंपू , संतोष सिंह , नकुल चौबे, वशिष्ठ पांडे, अभिषेक सोनी अमित दुबे अनुभव सिंह, दुर्गेश राय गुड्डू राय, पीयूष चौबे अश्वनी सिंह लिटिल, आशुतोष सिंह, पप्पू पांडे नीतू पांडे, मिठाई लाल, राजेश गुप्ता घनश्याम जोहरी , हिमांशु सिंह, अंजनी लाल चौबे अवनीश शुक्ला, चुन्ना मिश्रा , धर्मेंद्र सिंह, आलोक सिंह मोनू अमरीश पांडे , आदि प्रमुख रहे।