Breaking News

दीपावली की पूर्व संध्या पर तीन मंदिरों मे चोरी कर चोरो ने दी पुलिस को चुनौती, क्षेत्रीय लोग सहमे




भीमपुरा, बलिया।। चोरी की घटनाओ के लिये जनपद का सर्वाधिक कुख्यात थाना भीमपुरा मे चोरो ने एक ही रात मे तीन मंदिरों मे चोरी करके अपनी इस साल की भी मंशा पुलिस व लोगों के सामने रख कर ग्रामीणों मे दहशत पैदा करने का काम किया है। बता दे कि दीपावली व धनतेरस के दिन चोरों द्वारा मुहूर्त चोरिया करने का रीवाज बताया जा रहा है। लोगों का यह कहना है कि यह मान्यता है कि इन दो दिन जो चोरी करने मे सफल होता है, वह पूरे वर्ष भर सफल रहता है और पकड़ मे नही आता है। अगर यह कहावत सही है तो पुलिस को अब और चौकन्ना रहना पड़ेगा।

बता दे कि भीमपुरा थाना क्षेत्र में दीवाली में चोरों की बल्ले – बल्ले हो गयी है । दीपावली की पूर्व रात्रि को उन्होंने मंदिरों को निशाना बनाकर पुलिस को चुनौती दे अपनी हैप्पी दीवाली मनायी। दुर्गा मां की मंदिर से ही नहीं बल्कि एक अन्य गांव में स्थित दो मंदिरों में भी चोरी की घटनाओं को अंजाम दे दिया। चोर मझौवा के ब्रह्म बाबा और हनुमान मंदिर से भी घंटा खोल ले ले गए। एक ही दिन तीन मंदिरों से चोरी की घटनाएं लोगों को जाड़े के मौसम का एहसास करा रही है।





क्षेत्र के कुशहां गांव में रविवार सोमवार की रात्रि चोरों ने दुर्गा मंदिर का ताला तोड़कर प्रतिमा को पहनाये गए चांदी की मुकुट और सोने की बिंदिया को चुरा ले गए थे। पुलिस सूचना पर सुबह ही घटना स्थल पर पहुंच गई। उसी रात्रि चोरों ने भीमपुरा बेलौली मार्ग पर स्थित मझौवां गांव स्थित ब्रह्म बाबा मंदिर में ताला तोड़कर घण्टा चुरा ले गए। ठीक बगल में ही स्थित हनुमान जी के मन्दिर से भी घण्टा खोल ले गए है। लोगों को चोरी की जानकारी तब हुई जब सुबह पुजा अर्चन करने मन्दिर गए। दुर्गा मंदिर से मुकुट और बिंदिया चोरी होने के बाद मझौवां में दो मन्दिरों में चोरी की घटनाएं लोगों को भयभीत कर दी है। अभी जाड़े के शुरुआती दौर में यह हाल है तो आगे क्या होगा। वैसे पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।