Breaking News

वाह रे करछना पुलिस, एफआईआर दर्ज करने के 18 दिन बाद भी घटना स्थल पर पहुंचना नही समझी मुनासिब



विद्यालय में 29 अगस्त को हुई बैटरी चोरी का आज तक नहीं लगा सुराग, झांकने तक नहीं आयी करछना पुलिस


करछना प्रयागराज ।। सीएम योगी जी कह रहे है अपराधी प्रदेश छोड़ कर भाग गये है, लेकिन आपराधिक घटनाओ पर लगाम लगता दिख नही रहा है। इसके दो ही कारण हो सकते है या तो पुलिसिंग फेल है या पुलिस अपराधियों से मिली हुई है। अगर ऐसा नही होता तो करछना पुलिस चोरी की एफआईआर तो लिख लेती है लेकिन घटना स्थल पर पहुंचना 18 दिन बीत जाने के बाद भी मुनासिब नही समझती है।

 बता दे कि बीते 29 अगस्त को करछना थाना अंतर्गत मिर्जापुर रोड पर स्थित गंधियांव गांव में संचालित सरस्वती बाल मंदिर जूनियर हाई स्कूल में चोरों ने विद्यालय में खड़ी वाहन की बैटरी पार कर दी थी। इसकी लिखित सूचना प्रबंधक द्वारा थाने में दी गई थी और संभावित चोरों का नाम भी बताया गया था। एक हफ्ते हीला हवाली करने के बाद प्रबन्धक द्वारा काफी प्रयास करने पर 3 सितंबर को प्राथमिक सूचना दर्ज करने का कष्ट करछना पुलिस ने किया था।



इसके पहले 2 मार्च 2022 को भी उसी स्कूल में उसी मैजिक की बैटरी पहले भी चोरी हो चुकी है इसकी सूचना प्रबंधक द्वारा लिखित करछना थाने में दी गई थी, उसका भी आज तक नहीं पता लगाया गया। बार-बार चोरों द्वारा विद्यालय में और तमाम तरह के नुकसान किए जा चुके हैं,इसकी सूचना समय-समय पर प्रबंधक द्वारा करछना पुलिस को दी जाती रही है। परंतु आज तक किसी भी मामले में कोई कार्यवाही नहीं की गई, ना ही पुलिस ने प्रबंधक से संपर्क करके जानकारी लेने का कष्ट किया।

 ऐसा प्रतीत हो रहा है कि करछना पुलिस चोरों के गिरोह का संचालन खुद कर रही है और चोरों से अपने हिस्से का अंशदान मिलने के  कारण चोरों के प्रति उदारता बरत रही है। जिससे आम जनमानस परेशान हो रहा है क्षेत्र में चोरी की घटनाएं बढ़ रही है। ऐसी कई घटनाएं हो चुकी है,इसका पर्दाफाश करने को तो दूर उसके बारे में जानकारी लेना भी पुलिस ने मुनासिब नहीं समझा। विद्यालय के प्रबंधक पवनेश कुमार ने उच्चाधिकारियों से उक्त घटना के संबंध में जांच कराकर उचित कार्रवाई करने की मांग की है।