Breaking News

स्मार्ट सिटी स्मार्ट रोड स्मार्ट वार्ड वाकिंग स्ट्रीट बनाने की सोच के साथ चेयरमैन का चुनाव लड़ेंगे संत कुमार उर्फ़ मिठाई लाल



मधुसूदन सिंह

बलिया।। नगर पालिका परिषद के आगामी चुनाव के लिए संभावित प्रत्याशियों के चेहरे अब सामने आने लगे है। चाहे वार्ड मेंबर प्रत्याशी हो या चेयरमैन पद के संभावित प्रत्याशी हो, सभी का जन संपर्क अभियान शुरू हो गया है। बता दे कि नगर निकाय चुनाव के नवंबर मे होने की संभावना है। इसी कड़ी मे नगर पालिका परिषद बलिया के चेयरमैन पद के भारतीय जनता पार्टी की तरफ से प्रत्याशी बनने के लिए प्रयासरत संत कुमार उर्फ़ मिठाई लाल से बलिया एक्सप्रेस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र भाई मोदी जी के जन्मदिन के उपलक्ष्य मे चल रहे सेवा पखवाड़ा से लेकर बलिया शहर के विकास पर खुलकर बातचीत हुई। श्री मिठाई लाल ने सवालों का बड़े ही बेबाकी के साथ जबाब दिया है।

श्री मिठाई लाल ने कहा कि पीएम मोदी जी के जन्मदिन 17 सितंबर को महिला अस्पताल मे भारतीय युवा मोर्चा के नेतृत्व मे एक रक्तदान शिविर का आयोजन हुआ था, जिसमे मंत्री दयाशंकर सिंह  और राज्यसभा सांसद नीरज शेखर के नेतृत्व मे मैने रक्तदान किया।


चेयरमैन बनने के बाद बलिया शहर के विकास के प्रति आपकी क्या सोच है, का जबाब देते हुए श्री मिठाई लाल गुप्त ने कहा कि अगर भारतीय जनता पार्टी मुझे उम्मीदवार बनाती है और बलिया शहर की सम्मानित जनता मुझे चेयरमैन बनाती है तो सबसे पहले शहर की बदहाल पानी निकासी की समस्या को दूर करने का प्रयास करूंगा। कहा कि नगर मे विकास मंत्री दयाशंकर सिंह और मेरे द्वारा मिलकर किया जायेगा। कहा कि मेरा सपना और सोच स्मार्ट सिटी स्मार्ट वार्ड बनाने का है। इसके लिये सरकारी स्तर से जहां से भी सहयोग लेना होगा लूंगा। कहा कि नगर के सभी 25 वार्डो मे विकास के लिए 5-5 वार्डो का समूह बनाऊंगा। कहा कि लाइन पार के मुहल्लो मे जलनिकासी की समस्या को प्राथमिकता के आधार पर दूर कराऊंगा। कहा कि सीवर लाइन तो अब चोक हो चुकी है। ऐसे मे जल निकासी की समस्या को दूर कराने के लिए एक अच्छे टाउन प्लानर की मदद ली जायेगी।



कहा कि शहर मे जो भी सड़क बनेगी वह दिल्ली लखनऊ के मानक वाली बनेगी। स्मार्ट रोड स्मार्ट सिटी स्मार्ट वार्ड और वाकिंग स्ट्रीट बनाने की मेरी सोच है। अगर मै जनता के आशीर्वाद से चेयरमैन बनता हूं तो जिस तरह से दिल्ली और लखनऊ की डबल इंजन की सरकार मिलकर विकास कर रही है। उसी तर्ज पर मंत्री दयाशंकर सिंह जी और मै दो पहिये की गाड़ी से बलिया शहर का सर्वांगीण विकास का वादा करते है। कहा कि विकास होगा, जरूर होगा।



कूड़ा निस्तारण के संबंध मे पूंछे गये सवाल पर श्री मिठाई लाल गुप्त ने कहा कि कूड़ा निस्तारण यहां की एक बड़ी समस्या है। वसंतपुर मे जो कूड़ा निस्तारण केंद्र बना हुआ है, वहां कूड़ा जा नही पाता है और वहां के ग्रामीणों का भी विरोध है। वही शहर का कूड़ा महावीर घाट पर गंगा घाट को जाने वाले रास्ते पर जो गिरता है, उससे बहुत परेशानी है। कहा कि अगर मै चेयरमैन बना तो इंदौर की तर्ज पर अत्याधुनिक कूड़ा निस्तारण मशीन लगवाकर निस्तारण केंद्र को शहर के पास ही बनवाने का प्रयास करूंगा। कहा कि अगर शहर के पास जमीन खरीदनी भी पड़ी तो अगर शासन अनुमति देगा तो वसंतपुर वाली जमीन को बेच कर शहर के नजदीक जमीन खरीद कर संयत्र लगवाने का काम करूंगा।


श्री मिठाई लाल गुप्त ने एक बात जोर देकर कहा कि मै जो कहूंगा वो करूंगा और जो नही कहूंगा उसको नही करूंगा।