Breaking News

प्रयागराज हिंसा को लेकर एसएसपी का बड़ा बयान,कहा- जावेद अहमद उर्फ पंप है हिंसा का मास्टरमाइंड,पंप समेत 68 गिरफ्तार

 


जावेद पंप की जेएनयू में पढ़ने वाली बेटी की भूमिका की भी होगी जांच

ए कुमार

प्रयागराज।। उत्तर प्रदेश के संगम नगरी में जुमे के बाद जमकर विरोध-प्रदर्शन और हिंसा हुई।सड़कों पर प्रदर्शनकारियों ने नंगा नाच किया।हिंसा को लेकर एसएसपी अजय कुमार ने बड़ा बयान दिया है।उन्होंने कहा कि इस बवाल और हिंसा का मास्टरमाइंड जावेद अहमद उर्फ पंप है।यह खुद को सोशल एक्टिविस्ट बताते हैं और इनके मोबाइल से कई आपत्तिजनक चीजें बरामद हुई हैं।पुलिस ने इस मामले में जावेद अहमद समेत 68 लोगों को अभी तक गिरफ्तार किया है।



 एसएसपी अजय कुमार के मुताबिक बवाल और हिंसा में शामिल सभी लोगों को चिह्नित करते हुए कार्रवाई की जा रही है।उन्होंने बताया कि इस हिंसा का मास्टरमाइंड जावेद अहमद उर्फ पंप है।जावेद की बेटी जेएनयू में पढ़ती है।पुलिस उसकी भूमिका की भी जांच कर रही है और जरूरत पड़ी तो दिल्ली पुलिस की मदद लेकर उससे भी पूछताछ की जाएगी।हिंसा में शामिल लोगों के खिलाफ बुलडोजर की कार्यवाही पर एसएसपी अजय कुमार ने कहा कि पीडीए इस मामले में कार्यवाही करेगा।पुलिस मेरिट के आधार पर कानूनी कार्रवाई करेगी।





पुलिस ने हिंसा के संबंध में खुल्दाबाद थाने में दो और करेली थाने में एक मुकदमा दर्ज किया है।इसमें 70 लोग नामजद और 5000 अज्ञात के खिलाफ 29 गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।पुलिस ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए एफआईआर की कॉपी अभी सार्वजनिक नहीं की है।


आज शनिवार को एसएसपी और डीएम खुद अटाला क्षेत्र में पहुंचे।डीएम संजय खत्री ने यहां दावा किया कि स्थिति नियंत्रण है।डीएम के मुताबिक इलाके में पर्याप्त फोर्स लगा रखी थी और गलियों में ही लोगों को रोके रखा गया।इस संबंध में एफआईआर दर्ज कर ली गई है और अब तक 68 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।सोशल मीडिया पर भी पुलिस और प्रशासन की नजर है।रैपिड एक्शन फोर्स भी इलाके में लगातार गश्त कर रही है।


प्रयागराज हिंसा का मुख्य साजिशकर्ता जावेद पंप हिरासत में, पुलिस के हाथ लगे अहम सुराग


प्रयागराज हिंसा का मुख्य साजिशकर्ता जावेद पंप को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। उसके मोबाइल की जांच हुई। पुलिस ने दावा किया कि कई अहम सुराग मिले। पुलिस इन सुरागों के जरिए मामले की तह तक जाकर छानबीन कर रही है। अब तक हिंसा में शामिल लगभग 65 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।इसके अलावा घटना की वीडियो रिकॉर्डिंग और सीसीटीवी फुटेज की मदद से हिंसा में शामिल बाकी लोगों की पहचान की कोशिश की जा रही है ताकि और गिरफ्तारियां हो सकें। पुलिस ने 1000 लोगों के खिलाफ दंगा, आगजनी, धारा 144 का उल्लंघन करने, सरकारी काम में बाधा डालने, पुलिस कर्मियों पर हमला करने और सरकारी और सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने के आरोप में मामला दर्ज किया है। 


अटाला से करेली तक दहशत कायम, नहीं खुलीं दुकानें

यूं तो अटाला समेत आसपास के इलाके पहले से छावनी में तब्दील हैं। सायरन बजाती पुलिस की गाड़ियां सड़कों पर दौड़ रही हैं। अटाला के साथ ही रसूलपुर, तुलसीपुर, करेली बैरियर, करेली कब्रिस्तान, कमेला रोड आदि की दुकानें सुबह बंद ही रहीं। इन इलाकों के लोग सहमे हुए हैं। दुकानदार आशंकित हैं कि कब क्या हो जाए। बहुत सारे लोगों ने खुद से दुकानें नहीं खोलीं। अटाला चौराहे की ज्यादातर दुकानें बंद ही हैं। पुलिस ने पूरे इलाके को सुरक्षा घेरे में लिया हुआ है। पुलिस, पीएसी और आरएएफ के जवान पूरे इलाके में गश्त कर रहे हैं।


प्रयागराज हिंसा  के मास्टरमाइंड जावेद अहमद उर्फ पंप समेत 68 गिरफ्तार ,हिंसा आरोपियो के घरो पर चलेगा बुल्डोजर

उत्तर प्रदेश के संगम नगरी में जुमे के बाद जमकर विरोध-प्रदर्शन और हिंसा हुई।सड़कों पर प्रदर्शनकारियों ने नंगा नाच किया।हिंसा को लेकर एसएसपी अजय कुमार ने बड़ा बयान दिया है।उन्होंने कहा कि इस बवाल और हिंसा का मास्टरमाइंड जावेद अहमद उर्फ पंप है।यह खुद को सोशल एक्टिविस्ट बताते हैं और इनके मोबाइल से कई आपत्तिजनक चीजें बरामद हुई हैं।पुलिस ने इस मामले में जावेद अहमद समेत 68 लोगों को अभी तक गिरफ्तार किया है।

 एसएसपी अजय कुमार के मुताबिक बवाल और हिंसा में शामिल सभी लोगों को चिह्नित करते हुए कार्रवाई की जा रही है।उन्होंने बताया कि इस हिंसा का मास्टरमाइंड जावेद अहमद उर्फ पंप है।जावेद बेटी जेएनयू में पढ़ती है।पुलिस उसकी भूमिका की भी जांच कर रही है और जरूरत पड़ी तो दिल्ली पुलिस की मदद लेकर उससे भी पूछताछ की जाएगी।हिंसा में शामिल लोगों के खिलाफ बुलडोजर की कार्यवाही पर एसएसपी अजय कुमार ने कहा कि पीडीए इस मामले में कार्यवाही करेगा।पुलिस मेरिट के आधार पर कानूनी कार्रवाई करेगी।

पुलिस ने हिंसा के संबंध में खुल्दाबाद थाने में दो और करेली थाने में एक मुकदमा दर्ज किया है।इसमें 70 लोग नामजद और 5000 अज्ञात के खिलाफ 29 गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।पुलिस ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए एफआईआर की कॉपी अभी सार्वजनिक नहीं की है।

आज  एसएसपी और डीएम खुद अटाला क्षेत्र में पहुंचे।डीएम संजय खत्री  ने यहां दावा किया कि स्थिति नियंत्रण है।डीएम के मुताबिक इलाके में पर्याप्त फोर्स लगा रखी थी और गलियों में ही लोगों को रोके रखा गया।इस संबंध में एफआईआर दर्ज कर ली गई है और अब तक 68 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।सोशल मीडिया पर भी पुलिस और प्रशासन की नजर है।रैपिड एक्शन फोर्स भी इलाके में लगातार गश्त कर रही है।

 अटाला मे -हिंसा फैलाने वाले उपद्रवियों के अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलेगा ।उपद्रवियों की संपत्तियों को चिन्हित किया जा रहा है ।SDM सदर की टीम मौके पर जांच पड़ताल कर रही है ।अगले कुछ घंटो में उपद्रवियों के अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलने लगेगा ।