Breaking News

एप्रीसिएसन् कानक्लेव- 2022 मे "बेस्ट सनबीम स्कूल ऑफ द ईयर" समेत 3 बहुप्रतिष्ठित अवार्ड झटक, सनबीम बलिया ने लहराया अपना परचम

 



वाराणसी/बलिया ।। सनबीम स्कूल बलिया, जिले मे ही नहीं बल्कि सनबीम ग्रुप ऑफ एसोसिएशन द्वारा संचालित पुर्वांचल के सभी जिलों में अपनी कार्यशैली और उपलब्धियों के दम पर शीर्ष शिखर पर अपनी मजबूत दावेदारी बनाए हुए हैं।  बलिया जिले के लिए यह अत्यंत गर्व की बात है कि उनके जिले का यह स्कूल 25 मई 2022 को बनारस में डीएचके एडुसर्व द्वारा आयोजित 'एप्रीसिएशन् कानक्लेव 2020' में  भी सनबीम स्कूल बलिया ने अपनी विशिष्टता का अकेले डंका बजवा दिया। यह विद्यालय प्रबंधन का कुशल नेतृत्व और दूरगामी सोच का नतीजा है कि सनबीम स्कूल बलिया उत्तर प्रदेश के कई अन्य महत्वपूर्ण जिलों में संचालित स्कूलों में अग्रणी रहा।  इसमें कोई शक नहीं की विद्यालय द्वारा किए जा रहे प्रशंसनीय कार्यों के लिए विद्यालय न केवल बलिया अपितु आस - पास के जिलों में भी सदैव चर्चा का केंद्र बिंदु बन गया है। विद्यालय प्रबंधन तथा विद्यालय के शिक्षकों द्वारा किए जा रहे अथक परिश्रम का ही यह परिणाम है कि विद्यालय के छात्र आज सभी प्रतियोगिताओं की  सफलता की सूची में सदैव अव्वल रहते हैं।





   ज्ञात हो कि वाराणसी स्थित सनबीम ग्रुप अपने द्वारा संचालित समस्त सनबीम स्कूलों द्वारा किए जा रहे शैक्षिक कार्यों की प्रतिपुष्टि के लिए प्रतिवर्ष  प्रशंसा संगम समारोह का आयोजन करता है। इस सम्मान समारोह में बेहतरीन प्रदर्शन करने  वाले विद्यालयों का चयन, सनबीम ग्रुप की विशिष्ट कमेटी क्वालिटी, कंट्रोल,रिसर्च एवम डेवलपमेंट के सदस्यों ( ज्यूरी) द्वारा समस्त संबद्ध स्कूलों के  वर्षभर किए गए शैक्षिक  गतिविधियों का मूल्यांकन किया जाता है तथा उनकी योग्यता के आधार पर उन्हें पुरस्कार हेतु नामित किया जाता है। इस वर्ष भी  वाराणसी ग्रुप के समस्त 17 संबद्ध स्कूलों के पदाधिकारियों  ने अपनी उपस्थिति  दर्ज कराई थी। 

  इस सम्मान समारोह में सनबीम बलिया ने अपनी सर्वोत्कृष्ठ योग्यता के आधार पर बेस्ट सनबीम स्कूल ऑफ द ईयर का पुरस्कार प्राप्त किया। इसके साथ ही सनबीम बलिया ने कई अन्य महत्वपूर्ण पुरस्कारों को सबके बीच से झटक लिया । जिसमे क्रमशः अपने शिक्षकों को समस्त शैक्षिक क्रियाओं हेतु कुशल एवं पारंगत बनाने के लिए एक्सिलेंस इन प्रोफेशनल डेवलपमेंट ऑफ टीचर्स सम्मान ,शिक्षा के लिए समाज में एक सर्वोत्तम एवं अमिट छाप स्थापित करने  के लिए एक्सिलेंस इन स्कूल प्रमोशन एंड ब्रांडिंग सम्मान से सम्मानित किया गया।

   सनबीम बलिया का मुख्य उद्देश्य 'विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास' है अतः प्रत्येक क्षेत्र चाहें वो शैक्षिक हो या क्रीड़ा सदैव अपना महत्वपूर्ण योगदान देता आ रहा है। क्रीड़ा के क्षेत्र में विद्यालय तथा विद्यार्थियों की सराहनीय उपलब्धियों  के लिए  भी सनबीम बलिया को एक्सिलेंस इन स्पोर्ट्स से भी सम्मानित किया गया।

   विद्यालय को यह समस्त पुरस्कार  सनबीम ग्रुप के चेयरमैन डॉ दीपक मधोक, डायरेक्टर  श्रीमती भारती मधोक, डिप्टी डायरेक्टर अमृता बर्मन, एडिशनल डायरेक्टर श्रीमती प्रतिमा गुप्ता तथा एकेडमिक हेड श्री आदित्य चौधरी के हाथों दिया गया। समस्त सम्मानित जनों ने सनबीम बलिया के उत्कृष्ट प्रदर्शन हेतु बधाई ज्ञापित की तथा विद्यालय की उन्नति की कामना की ।





     पुरस्कार ग्रहण करने हेतु सनबीम बलिया की ओर से विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष  संजय कुमार पांडेय, सचिव  अरुण कुमार सिंह, निदेशक डॉ कुंवर अरुण सिंह, प्रधानाचार्या डॉ अर्पिता सिंह तथा विद्यालय के शिक्षक उपस्थित रहे ।

    इस उपलब्धि पर विद्यालय निदेशक डॉ सिंह ने कहा कि यह उपलब्धि किसी एक की  नहीं अपितु विद्यालय में कार्यरत समस्त सदस्यों की अथक मेहनत एवं परिश्रम का प्रतिफल है। परिस्थितियां चाहें कैसी भी रही हो परन्तु समस्त विद्यालय समूह उसके समक्ष माला मे पिरोए मोतियों की तरह हमेशा एकजुट होकर प्रत्यनशील रहा है और यही हमारी सबसे बड़ी ताकत भी है जिससे हम हर परिस्थितियों का मुकाबला मजबूती से कर गुजरते हैं । 

डॉ सिंह ने अपने शिक्षकों की कर्मठता को सराहा और और उन्हें सजग करते हुए कहा कि अब हमारे लिए चुनौतियां और बढ़ गई हैं क्योंकि  भविष्य में हमें अपनी अर्जित प्रतिष्ठा की निरन्तरता कायम रखने के लिए बिना ठहरे, हमें ऐसे ही एकजुट हो परिश्रम करते रहना होगा । विद्यालय की प्रधानाचार्या डॉ अर्पिता सिंह ने इस उपलब्धि के लिए समस्त शिक्षकगण को बधाई दी ।