Breaking News

25 हजार कुंतल भूसा के जुगाड़ में लगा प्रशासन : प्रधान व किसान गौशालाओं को दान दे रहे भूसा

 



बलिया: जिला प्रशासन की ओर से की गई अपील के क्रम में, विकासखंड स्तर पर संचालित गो-आश्रय स्थलों पर लोग भूसा दान दे रहे हैं। फिलहाल गेहूं की फसल भी कटी है, लिहाजा इस समय आसानी से हर किसी के पास भूसा उपलब्ध है। अभी तक दो दर्जन से अधिक ग्राम प्रधान एवं बड़े किसानों ने अपने क्षेत्र के गौशालाओं में बीडीओ की देखरेख में भूसा दान किया है। 

       मुख्य विकास अधिकारी प्रवीण वर्मा ने बताया कि अभी तक 60 कुंतल से अधिक भूसा दान के रुप में मिल चुका है। उन्होंने बताया कि जनपद के सभी गौशालाओं को मिलाकर लगभग 25 हजार कुंतल भूसा की आवश्यकता एक साल में होती है। ऐसे में यह मुहिम सरकार की ओर से संचालित गौशालाओं के लिए काफी मददगार साबित हो सकती है।




        दान देने वाले प्रधान व किसानों की जानकारी साझा करते हुए सीडीओ श्री वर्मा ने बताया कि हल्दीरामपुर के प्रधान अनंत यादव ने 8 कुंतल, रजौली के प्रधान श्रवण पांडेय ने 4 कुंतल, कुरेम प्रधान ने 6 कुंतल, नागपुर के किसान दयाशंकर सिंह ने 9 कुंतल, एकवारी खास के प्रधान गुड्डू प्रसाद ने दो कुंतल, नौबरार के प्रधान ने एक कुंतल, दलकी नम्बर एक के प्रधान त्रिलोकी नाथ यादव ने दो कुंतल, कोदई की प्रधान लक्ष्मीना देवी ने 5 कुंतल, मलप हरसेनपुर के प्रधान विनोद कुमार ने 5 कुंतल, सुल्तानपुर के प्रधान रणजीत यादव ने 4 कुंतल भूसा दान के रूप में दिया है। इसी प्रकार पुर गांव के किसान अनिल वर्मा ने 4 कुंतल, एकइल के प्रवीण यादव ने 5 कुंतल, हड़सर के प्रधान अरविंद सिंह ने दो कुंतल भूसा दान किया है।