Breaking News

जीत पक्की, नही है कोई मुकाबला :रविशंकर सिंह पप्पू भैया

 


मधुसूदन सिंह

बलिया ।। एमएलसी का तीन कार्यकाल पूर्ण कर चौथे के लिये चुनावी मैदान में भाजपा प्रत्याशी के रूप में उतरे पूर्व प्रधानमंत्री स्व चंद्रशेखर जी के पौत्र रविशंकर सिंह पप्पू भैया का नाम कही भी विवादों के बीच नही आता है । प्रत्येक चुनाव में पार्टी बदलने के बावजूद श्री सिंह जिस दल से चुनाव जीतते है, उस दल में ही कार्यकाल पूर्ण करते है । श्री सिंह को पुर्वांचल में बाहुबली नेता के तौर पर भी जाना जाता है लेकिन बलिया में इनका किसी से कोई विवाद देखने को नही मिलता है ।



बलिया एक्सप्रेस ने जब इनसे सवाल किया कि क्या कारण है कि एमएलसी का तीन कार्यकाल पूर्ण करने के बाद भी आप जनपद में किसी भी विवाद का हिस्सा नही बने,न ही आपका नाम आया ? के जबाब में श्री सिंह ने कहा कि हम लोग स्व चंद्रशेखर जी व स्व जयप्रकाश नारायण जी की धरती से सम्बन्ध रखने वाले और स्व चंद्रशेखर जी के अनुवाई है । कहा कि स्व चंद्रशेखर जी के देश के कई नेताओं से मतभेद रहे है लेकिन बलिया के किसी नेता से उनका कोई विवाद या मतभेद नही था । उसी तरह मेरा भी जनपद के किसी भी नेता से कोई मतभेद नही है । यही कारण है कि मेरा नाम किसी भी विवाद में नही आता है ।





बता दे कि पूर्वांचल में पप्पू भैया के नाम से चर्चित और  बीटेक शिक्षा प्राप्त रविशंकर सिंह लगातार चौथी बार एमएलसी बनने के लिये चुनावी मैदान में है । इस बार श्री सिंह भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार के रूप में चुनावी मैदान में है । 

सूच्य हो कि श्री सिंह पहली बार 2004 में सजपा से ,दूसरी बार 2009 में बसपा से तथा तीसरी बार 2015 में सपा प्रत्याशी के रूप में बलिया स्थानीय निकाय से विधान परिषद सदस्य बने। उनके भाजपा ज्वाइन करने से जनपद में उनके समर्थकों में हर्ष व्याप्त हो गया और कार्यकर्ताओं द्वारा जगह-जगह जुलूस निकाल कर और मिठाई बांट कर जश्न मनाया गया।

जीत पक्की, नही है कोई मुकाबला :रविशंकर सिंह

इस बार के चुनाव में रविशंकर सिंह का मुकाबला समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार अरविंद गिरी से है । समाजवादी पार्टी द्वारा श्री गिरी को टिकट देने की घोषणा के बाद ही जनपद में चर्चायें तेज हो गयी है और लोग भाजपा उम्मीदवार श्री सिंह की जीत पक्की बता रहे है । वही इस संबंध में बलिया एक्सप्रेस ने श्री सिंह से सवाल किया कि पिछले तीन चुनावो के मुकाबले इस बार के चुनाव को कैसा ले रहे है ? तो श्री पप्पू भैया ने कहा कि इस बार कोई मुकाबला है ही नही । साथ ही कहा कि चुनाव में या लड़ाई में किसी को कम या कमजोर नही आंकना चाहिये ।



कहा कि चाहे ग्राम प्रधान हो, क्षेत्र पंचायत सदस्य हो,जिला पंचायत सदस्य हो, नगर पंचायत सदस्य हो या अध्यक्ष हो, मुझे सबका जबरदस्त आशीर्वाद मिल रहा है । सबके द्वारा मिल रहे आशीर्वाद के आधार पर ही मैंने कहा है कि मेरी जीत सुनिश्चित है । कहा कि मै 22 मार्च को अपने पैतृक गांव इब्राहिम पट्टी से चलकर लगभग 2 बजे दिन में कलेक्ट्रेट पहुंचकर नामांकन करूँगा ।