Breaking News

आईटीआई में हुआ स्मार्टफोन का वितरण,1017 युवाओं को मिला स्मार्टफोन

 



बलिया ।। उत्तर प्रदेश में अध्ययनरत युवाओं के तकनीकी सशक्तिकरण हेतु स्मार्ट फोन वितरण योजना के तहत जिला प्रशासन से प्राप्त निर्देश के अनुक्रम में 29 मार्च को राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान बलिया के परिसर में  उत्तर प्रदेश कौशल विकाश मिशन के कुल 13 प्रशिक्षण प्रदाताओं के 1017 प्रशिक्षार्थीयों  को  स्मार्ट फोन का वितरण किया गया । मुख्य राजस्व अधिकारी विवेक कुमार श्रीवास्तव , नोडल प्रधानाचार्य धर्मवीर सिंह एवं प्रधानाचार्य रविन्द्र पटेल के हाथों स्मार्ट फोन प्राप्त कर प्रशिक्षार्थीयों में काफी हर्षाेउल्लास देखा गया । 




स्मार्ट फोन पाने वाली प्रशिक्षार्थीयों के चेहरे पर भविष्य को लेकर ऑनलाइन शिक्षा एवं ऑन लाइन माध्यम से अध्ययन सामग्री तक पहुंच को लेकर एक उम्मीद की किरण दिखाई दी , जो कि उत्तर प्रदेश में युवाओं के तकनीकी सशक्तिकरण वास्तविक पर उतारने की में एक महत्वपूर्ण कदम है ।

 इस अवसर पर मुख्य राजस्व अधिकारी श्री विवेक कुमार श्रीवास्तव मुख्य अतिथि रहे । उन्होने स्मार्ट फोन के शैक्षिक उपयोग के विषय में प्रशिक्षार्थीयों को प्रेरित करते हुए बताया कि स्मार्ट फोन का शैक्षिक गतिविधियों में उचित प्रयोग कर अनेक प्रकार के ज्ञान विज्ञान से जुड़कर अपने भविष्य को सवार सकते हैं । स्मार्ट फोन वर्तमान समय में छात्रों के लिए अत्यंत उपयोगी एवं लाभदायक है । इसका प्रयोग करने पर छात्रों का मानसिक, सामाजिक , संवेगात्मक एवं चारित्रिक विकास संभव है । दुसरे शब्दों में मोबाइल फोन को छात्रों के चहुंमुखी विकास का सर्वाेत्तम साधन माना जा सकता है । मोबाइल फ़ोन के बढ़ते प्रयोग के कारण संचार की दुनिया में क्रांतिकारी बदलाव आ गया है। स्मार्ट फोन वितरण का सम्पूर्ण कार्यक्रम विनोद कुमार पाण्डेय एवं अरुण कुमार यादव की एम० आई० एस० द्वारा क्रमबद्ध किया गया ।