Breaking News

खरवार जाति के नेता कमलेश कुमार का ऐलान : अनुसूचित जनजाति का प्रमाणपत्र न मिलने के कारण खरवार लोग करेंगे भाजपा का विरोध



बलिया ।। कमलेश कुमार खरवार प्रदेश अध्यक्ष युवा खरवार महासभा उत्तर प्रदेश ने खरवार जाति को अनुसूचित जनजाति का प्रमाणपत्र जारी न होने से अपनी नाराजगी जाहिर की है । एक स्थानीय होटल में प्रेस प्रतिनिधियों से बातचीत करते हुए प्रदेश की योगी सरकार पर खरवार जाति की उपेक्षा करने का गंभीर आरोप लगाया है । कहा कि 2017 तक हम लोगो को अनुसूचित जनजाति का प्रमाणपत्र जारी होता था । लेकिन जब से योगी सरकार बनी है,यह प्रमाणपत्र जारी नही किया जा रहा है ।



कहा कि मीडिया के माध्यम से मुझे सूचना मिली है कि बलिया में खरवार जाति के जो लोग बलिया में रहते थे उनकी संख्या पिछले 10 सालों में शून्य हो गयी है । यही कारण है कि प्रमाणपत्र जारी नही हो रहा है । कहा कि जब हमारी जनसंख्या शून्य हो गयी है तो पिछले पंचायत चुनावों में बलिया में 53 सीट आरक्षित कैसे हुई, हम लोग यही है,फिर शून्य कैसे ।




कहा कि बलिया में लगभग 72 हजार खरवार जनजाति के लोग है । पिछले साल हम लोगो ने कलेक्ट्रेट पर 9 दिनों तक धरना दिया था । तब प्रशासन के लोगो ने धरना को समाप्त कराते हुए आश्वासन दिया था कि अपने अपने कागजात जमा कर दीजिये ,आपको प्रमाणपत्र जारी कर दिया जायेगा । लेकिन आज तक जारी नही हुआ । लेखपाल कहता है कि तहसीलदार साहब का आदेश नही है । तहसीलदार कहते है कि जिलाधिकारी का स्पष्ट आदेश नही है और जिलाधिकारी कहते है कि हमने आदेश दे दिया है । फिर भी प्रमाणपत्र जारी नही हो रहा है ।






कहा कि ऐसी परिस्थिति में हम लोग भाजपा सरकार का चुनाव में विरोध करेंगे और जो हम लोगो को अनुसूचित जनजाति का प्रमाणपत्र देता था और देगा उसका समर्थन करेंगे । इस अवसर पर दिलीप खरवार प्रदेश उपाध्यक्ष,आशीष खरवार बंटी जिला महा मंत्रीयुवा खरवार महासभा बलिया भी मौजूद रहे ।