Breaking News

150 पेटी शराब को दुबहड़ पुलिस ने पकड़ा, वैधानिक कार्यवाही के लिये जिलाधिकारी से मांगी राय

 


मधुसूदन सिंह

दुबहड़ बलिया ।। दुबहड़ पुलिस को अवैध रूट से शराब को ले जाते हुए पकड़ने में कामयाबी मिली है । बता दे कि शिवपुर दीयर नम्बरी की दुकान पर 100 पेटी भेजने की आड़ में और 50 पेटी भेजने का प्रयास किया जा रहा था जिसको थानाध्यक्ष दुबहड़ आरके सिंह  मय हमराह और एसएसटी टीम प्रभारी अशोक कुमार सिंह की टीम द्वारा चेकिंग के दौरान जनाड़ी तिराहे पर पकड़ी गई है । पकड़ी गई 150 पेटी देशी शराब की कीमत लगभग साढ़े आठ लाख आंकी गयी है । थानाध्यक्ष ने शराब समेत गाड़ी को सीज करके जिलाधिकारी बलिया से विधिक कार्यवाही हेतु सुझाव मांगा गया है । 

बता दे कि शहर के एक शराब व्यवसायी की शिवपुर दीयर नम्बरी में भी एक लाइसेंसी दुकान है । पकड़ी गई शराब की 100 पेटी इसी शिवपुर दीयर नम्बरी की दुकान पर जा रही थी जिसकी आड़ में इस मैजिक पर 50 पेटी और शराब भेजने का प्रयास किया जा रहा था ।

पकड़ी गई देशी शराब में 100 पेटी दबंग गोल्ड और 50 पेटी पावर हाउस थी । 200 ml की 6750 शीशी में 1350 लीटर देशी शराब है । पकड़ी गई शराब में से 50 पेटी शराब रेवती की दुकान के लिये है । गलत रूट से शराब का परिवहन करने के कारण शराब को जब्त कर लिया गया है । जिलाधिकारी से प्राप्त विधिक राय के बाद आगे की कार्यवाही की जायेगी ।

चेकिंग के दौरान चालक मनोज सिंह द्वारा मात्र 100 पेटी शराब ले जाने का ही कागजात दिखाया गया । 50 पेटी अतिरिक्त शराब का कागज न दिखाने के कारण चालक को गाड़ी मैजिक छोटा हाथी नम्बर यूपी 60 एटी 3837 और 150 पेटी शराब को दुबहड़ पुलिस द्वारा जब्त करते हुए चालक को हिरासत में ले लिया गया है ।