Breaking News

भारतरत्न स्वरकोकिला लता मंगेशकर के सम्मान में भाजपा ने स्थगित किया संकल्प पत्र प्रकाशन कार्यक्रम,मुख्यमंत्री की अगुवाई में दी गयी श्रद्धांजलि

 



ए कुमार

लखनऊ। लता मंगेशकर के निधन को लेकर आज भाजपा का संकल्प पत्र कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है । यह प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने घोषणा की है । लता दीदी के निधन के कारण इनके सम्मान में देश में दो दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित कर दिया गया है । अब यह कार्यक्रम दो दिन बाद ही होगा । आज भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मुख्यालय पर गृहमंत्री अमित शाह,मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह,उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के साथ भाजपा के तमाम बड़े नेता प्रदेश मुख्यालय पर पहुंच कर भारतरत्न स्वरकोकिला लता मंगेशकर को दो मिनट का मौन रखकर अपनी अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की ।


बता दे कि हिंदी सिनेमा और म्यूजिक जगत को स्तब्ध करने वाली एक बड़ी खबर सामने आई है, जिसे आपको बताते हुए हमें दुख हो रहा है । सबकी चहेती और भारत की स्वर कोकिला लता मंगेशकर का निधन हो गया है । 92 साल की उम्र में लता मंगेशकर ने अंतिम सांस ली है. लता मंगेशकर के निधन की खबर से मनोरंजन जगत में सन्नाटा पसर गया है ।



  अपनी सुरीली आवाज से देश-दुनिया पर दशकों तक राज करने वाली 'भारत रत्‍न' से सम्‍मानित वेटरन गायिका ने मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्‍पताल में अंतिम सांस ली। 'भारत की नाइटिंगेल' के नाम से दुनियाभर में मशहूर लता मंगेशकर ने करीब पांच दशक तक हिंदी सिनेमा में फीमेल प्‍लेबैक सिंगिंग में एकछत्र राज किया। भारतीय सिनेमा की बेहतरीन गायिकाओं में शुमार लता मंगेशकर ने 1942 में महज 13 साल की उम्र में अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने कई भारतीय भाषाओं में अब तक 30 हजार से ज्यादा गाने गाए हैं। लता को भारत की ‘सुर साम्राज्ञी’ के नाम से जाना जाता है। उन्हें देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से भी नवाजा जा चुका है। इसके अलावा उन्हें पद्म भूषण, पद्म विभूषण और दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है।