Breaking News

सपाजनों ने दी राष्ट्रपिता बापू को शहादत दिवस पर श्रद्धांजलि

 



बलिया ।। समाजवादी पार्टी के जिला कार्यालय पर राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी के शहादत दिवस पर प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया जिसमे उपस्तित लोगो ने कहा कि  महात्मा गाँधी के देश मे गाँधी के बताए रास्ते पर चल कर ही देश को विश्वगुरु बनाया जा सकता है। परंतु आज कुछ शक्तियां देश के लोगों को यह समझाने की कोशिश कर रहे हैं  गांधी के विचार धारा से देश को आगे नहीं बढ़ाया जा सकता। गोडसे को पूजने वाली वही शक्तियां गांधी के ही देश में गांधी को कमतर बताने की कोशिश कर रही हैं जिसे हिंदुस्तान के लोग कभी स्वीकार नहीं करेंगे।

कहा कि आज दो तरह की विचारधारा के लोग आमने सामने है एक तरफ गांधी को पूजने वाले लोग गांधी को मानने वाले लोग गांधी के रास्ते पर चलने वाले लोग है तो दूसरी तरफ गोडसे का मंदिर बनाने वाले लोग और गोडसे का महिमामंडन करने वाले लोग है। हम समाजवादी आज ऐसे समय में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की शहादत दिवस पर गांधी के विचारों को समाज में बढ़ाने और उसे अपनाने की शपथ लेते हैं।

     प्रार्थना सभा को संबोधित करते हुए सपा के जिला प्रवक्ता सुशील पाण्डेय"कान्हजी"ने कहा कि भारत के जन जन में गाँधी की विचारधारा विद्यमान है । देश के कण-कण में बापू की स्मृतियां विद्यमान है।बापू का सम्मान हिंदुस्तान में सर्वोपरि है।गाँधी के विचारधारा को अपनाकर ही देश, विकास की ऊंचाइयों को प्राप्त कर सकता है।

    पार्टी के युवा नेता रंजीत चौधरी ने कहा कि गाँधी को मानने वाले लोगो को आगे आना होगा और देश की युवा पीढ़ी को गाँधी के दर्शन को बताना होगा।आज दुनिया के अनेक देशों में गाँधी के विचार और सिद्धांत अपनाए जा रहे है जो वहां के विकास में सहायक भी हो रहा है। लेकिन दुर्भाग्य है कि मुठ्ठीभर फासिष्टवादी लोग गाँधी के देश मे ही गाँधीजी को गलत साबित करने के लिए मर्यादाहीन भाषा का प्रयोग कर रहे है, जिसे किसी भी दशा में प्रश्रय नही मिलना चाहिए।

   इस अवसर पर पूर्व अध्यक्ष यशपाल सिंह,अजय यादव,जलालुदीन जे. डी.,संजय सिंह, रविन्द्र यादव,मंटु साहनी,हरेन्द्र गोड,राकेश यादव,चन्दन यादव, राजेश यादव,ओम जी यादव,बलजीत राज,बीरा खा, रामप्रवेश प्रजापती,सुनील पासवान आदि उपस्थित रहे। अध्यक्षता पूर्व अध्यक्ष डॉ. विश्राम यादव ने किया।