Breaking News

सकुशल हुई अपहृत किशोर की बरामदगी,5 अपहरणकर्ताओं को भेजा गया जेल

 





संतोष शर्मा

सिकन्दरपुर, बलियाः स्थानीय पुलिस ने कस्बा निवासी व सर्राफ कैलाश चन्द्र प्रसाद के अपहृत पुत्र कृष्णा सोनी (12 वर्ष) को मंगलवार को सुरक्षित बरामद कर दो अपहर्ताओं व उसको संरक्षण देने वाली तीन लड़कियों को गिरफ्तार कर विभिन्न धाराओं में चालान कर न्यायालय भेजा।

अपहरण में प्रयुक्त यामाहा फेजर मोटरसाइकिल, दो मोबाइल और दो अतिरिक्त सिम कार्ड को पुलिस ने कब्जे में ले लिया। सिकन्दरपुर थाना परिसर में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में एसपी राजकरन नय्यर ने बताया कि 20 जनवरी की शाम को कृष्णा दुकान बंद कर घर वापस लौट रहा था उसी दरम्यान पहले से घात लगाए बैठे दो युवक बालक को मोटरसाइकिल पर बैठा कर भाग निकले। इसकी लिखित सूचना 21 जनवरी को थाने में दी गयी। पिता की तहरीर पर पुलिस ने 21 अक्तूबर को मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई में जुट गई। मामले की गम्भीरता को देखते हुए पांच अलग अलग टीमें लगाई गई थीं।

मुखबिर की सूचना पर टीम ने थाना सिकन्दरपुर के कस्बा निवासी संजय उर्फ अटल सोनी पुत्र भरत सोनी को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। इसकी निशानदेही पर घटना में शामिल अन्य आरोपितों को मऊ जनपद के मधुबन थाना क्षेत्र के मनसई करौंदी नरायनपुर निवासी लालू उर्फ रमन यादव पुत्र रामअवध यादव को उसके घर से गिरफ्तार किया। साथ ही यहीं से अपहृत बालक को पुलिस ने सुरक्षित बरामद करते हुए लालू की तीन बहनों गुड़िया, बबिता व शीला को भी गिरफ्तार कर लिया। एसपी ने बताया कि कृष्णा के अपहरण के बाद से पुलिस मामले पर बारीक नजर रखी थी।

इस दौरान आरोपित कृष्णा के पिता को अलग अलग नम्बरों से फोन कर 25 लाख की फिरौती की मांग कर रहे थे। बताया कि षड्यंत्र में शामिल कुछ और लोंगो का नाम प्रकाश में आया है, जिन्हें शीघ्र ही गिरफ्तार किया जाएगा। इस दौरान एसपी ने बालक को सकुशल बरामद करने वाली टीम में शामिल एसएचओ सिकन्दरपुर राजेश कुमार यादव, एसएचओ उभांव अविनाश सिंह, एसओजी प्रभारी अजय यादव, एसआई संजय सरोज, मुरारी मिश्र समेत दो दर्जन से अधिक पुलिस के जवानों की प्रशंसा की।