Breaking News

सजाया गया क्रिसमस ट्री,सेंटा क्लॉज ने बच्चो में बांटे उपहार



नीलेश दीपू

बिल्थरारोड बलिया ।। सेंट जेवियर स्कूल पिपरौली बड़ागांव में बृहस्पतिवार को क्रिसमस डे बड़ी धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर बच्चों ने आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर शमा बांध दिया। जहां प्रभू यीशू के जन्म से संबंधित कई एकांकी बच्चों ने प्रस्तुत किए वहीं सेंटा क्लाज ने बच्चों को उपहार बांटे। सेंटा क्लाज के रूप में वेदांस चौबे ने सभी  बच्चों को प्रभूयीशू के जन्म से जुड़े कई रोचक प्रसंग सुनाया। 






इस अवसर पर उप प्रधानाचार्य शीला मिश्रा ने गरीब निराश्रित को उपहार प्रदान किया। सेंटा क्लाज के स्वरूपों में सजे बच्चों ने क्लास रूम में साथियों को टॉफी व अन्य उपहार भेंट किये। इस मौके पर विद्यालय प्रांगण में एक विशाल क्रिसमस ट्री सजाया गया था। अंत में प्रिंसिपल जे आर मिश्रा ने सभी का आभार जताते हुए कहा मैं ईश्वर से यही कामना करता हूं आने वाले समय में सब कुछ बेहतर हो जाए। दुनिया से कोरोनावायरस जैसी गंभीर बीमारी हमेशा के लिए दूर हो जाए ।

  बच्चों और शिक्षकों ने आकर्षक झांकिया सजाई। प्रभू यीशू के जन्मदिवस पर आधारित कई नाटक बच्चों ने प्रस्तुत किए गए। शिक्षकों ने प्रभू यीशू के जीवन पर कई रोचक प्रसंगों की जानकारी बच्चों को दी। विद्यालय की प्रधानाचार्य ने कहा कि प्रभू यीशू ने जीवन मानवता की शिक्षा दी। मानवता की रक्षा के लिए उन्होंने अपना जीवन बलिदान कर दिया। ऐसे प्रभू से हर किसी को शिक्षा लेनी चाहिए। इस दौरान सुनिता गुप्ता, आरज़ू बेगम, अमित माईकल, हेमंत तिवारी, विशाल पांडे, खुशबू , पुष्पा यादव, सपना सिंह आदि मौजूद रही।