Breaking News

2 जनवरी को टी डी कालेज के कृषि विभाग में नव प्रवर्तन प्रदर्शनी का आयोजन : सुधीर सिंह




बलिया ।। मुख्य विकास अधिकारी के निर्देश पर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी परिषद, उत्तर प्रदेश के निर्देशन में जिला विज्ञान क्लब, बलिया द्वारा  जिले में नव प्रवर्तन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से 02 जनवरी 2022 दिन रविवार को प्रातः10 बजे से टी डी कालेज,बलिया कृषि विभाग में असंगठित क्षेत्र के नव प्रवर्तकों हेतु जिला स्तरीय नव प्रवर्तन प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है । उक्त अवसर पर आयोजित प्रदर्शनी में जिले के किसान,मजदूर, कारीगर, मिस्त्री,आम जनता अपने इनोवेशन/ प्रोजेक्ट के साथ निःशुल्क भाग में सकते हैं । 

सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र प्रदान किया जाएगा, साथ ही प्रथम स्थान को 5000,द्वितीय स्थान को 3000,तृतीय स्थान को 2000 रुपये प्रमाण पत्र के साथ मिलेगा, साथ ही सांत्वना पुरस्कार के रूप में 03 प्रतिभागियों को प्रति प्रतिभागी 1000 रुपये और प्रमाण पत्र प्रदान किया जाएगा । 





उक्त जानकारी जिला विज्ञान क्लब के समन्वयक अतुल कुमार एवं सह समन्वयक सुधीर कुमार सिंह ने दी । इस दौरान टी डी कालेज के मृदा विज्ञान एवं कृषि रसायन विभाग के अध्यक्ष डॉ अशोक कुमार सिंह ने जनपद के लोगो से आग्रह किया कि आप अपने आस पास कोई भी व्यक्ति जो लोग कुछ नया आइडिया या इनोवेशन किए हो, इस प्रदर्शनी में उनकी प्रतिभागिता आवश्य कराए । जिससे उनका जिले स्तर पर उनको सम्मानित किया जा सके । साथ ही उनके इनोवेशन को शासन तक पहुंचने में मदद की जा सके।