Breaking News

नगर की समस्याओं को जुलूस के माध्यम से उजागर करने की मोहनीश गुप्ता को नही मिली इजाजत,अब 7 दिसंबर को कुछ लोगो के साथ डीएम को पत्रक देकर कराएंगे अवगत



बलिया ।। अपने समर्थकों संग जुलूस निकाल कर नगर पालिका के भ्रष्टाचार और विसंगतियों के चलते आमजन को हो रही परेशानियों को जिलाधिकारी को अवगत कराने की योजना को नगर मजिस्ट्रेट द्वारा अनुमति न देने से मोहनीश गुप्ता उर्फ मोनू को स्थगित करना पड़ा है । अब ये कुछ समर्थको संग 7 दिसंबर को जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंप कर सारी समस्याओं से अवगत कराएंगे ।

सामाजिक कार्यकर्ता मोहनीश गुप्ता उर्फ मोनू ने बताया है कि दिनांक 6 दिसंबर को निकलने वाले जुलूस को मजबूरन स्थगित करना पड़ा है ।श्री गुप्ता ने बताया कि नगरपालिका में व्याप्त भ्रष्टाचार को उजागर करने के लिये तथा नगर में जगह-जगह सप्लाई पाइप टूटने, शहर के चारों तरफ कूड़े का अंबार लगे होने, नालियों का पानी सड़क पर बहने की समस्याओं से जनता आजीज आ गयी है ।





  जगदीशपुर चौराहे के पास के पास हनुमान मंदिर के बगल में सप्लाई पाइप 2 वर्षों से टूटा हुआ है, हॉस्पिटल रोड कलरा वार्ड के सामने पाइप फूटा हुआ है, नालियों की स्थिति यह है कि पूरी तरह से गंदे पानी से भरी हुई है तथा बनकटा में सप्लाई का पानी नहीं पहुंच पा रहा है । नगर के विभिन्न जगहों पर लगाए गए आरोप प्लांट बंद पड़े हैं । नगरवासी गंदगी का दंश झेल रहे हैं तथा काजीपूरा मुहल्ले  के घरों में नाली का गन्दा पानी प्रवेश कर चुका है तथा सड़क पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुका है, जिसे मोहल्लावासियो तथा राहगीरों को आने-जाने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है ।

इसी तरह  शहर के बीचोबीच टाउन हाल के पास कूड़े का ढेर लगा हुआ है । इन सभी गंदगी के कारण नगर पालिका क्षेत्र के सभी वार्डों में डेंगू  टाइफाइड तथा अन्य जानलेवा बीमारियों के फैलने की संभावना बढ़ रही है। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर दिनांक 6:12 2021 को इन सभी विसंगतियों और नगर पालिका में फैले  भ्रष्टाचार को उजगगर करने के लिये अपने समर्थकों के साथ जुलूस के माध्यम से जिलाधिकारी महोदया को अवगत कराने वाला था लेकिन इसकी अनुमति नगर मजिस्ट्रेट बलिया द्वारा नही देने से स्थगित करना पड़ा है ।

कहा कि  इस जुलूस को निकालने के लिये सीईओ सिटी,शहर कोतवाल और ओकडेनगंज चौकी इंचार्ज ने अपनी आख्या में इजाजत दे दी थी ।  नगर मजिस्ट्रेट द्वारा अनुमति न देने से अब आगामी 7 दिसंबर को अपने कुछ समर्थकों के साथ जिलाधिकारी महोदया को ज्ञापन देने का दिन सुनिश्चित किया गया है ।

श्री मोनू ने कहा है कि मेरा प्रयास नगर को स्वच्छ बनाने,सभी घरों तक स्वच्छ पेयजल पहुंचाने, नालियों की निरंतर साफसफाई कराने, नगर की सड़कों को गड्ढा मुक्त करने का और भ्रष्टाचार मुक्त करने का है, जो निरंतर जारी रहेगा । शहरवासियों को विभिन्न समस्याओं से निजात दिलाने का जो मैंने बीड़ा उठाया है,उसको अंजाम तक पहुंचाऊंगा ।