Breaking News

बेसिक शिक्षा परिषद संयुक्त मोर्चा में मची भगदड़,कई संगठनों ने किया अलग होने का ऐलान



मधुसूदन सिंह

बलिया ।। प्राथमिक शिक्षकों व शिक्षणेत्तर कर्मियों के अधिकारों के लिये लड़ाई लड़ने के लिये बनाया गया बेसिक शिक्षा परिषद संयुक्त मोर्चा बलिया आज विखंडित हो गया । इस मोर्चे के संयोजक और संरक्षक पर बिना किसी से सलाह मशविरा किये बेसिक शिक्षा अधिकारी बलिया के पास पत्र भेजने और बैठक के लिये समय मांगने का गंभीर आरोप लगाया गया है और यह भेजा गया पत्र इस मोर्चे के ताबूत में आखिरी कील जैसा साबित हो रहा है । अलग होने वाले संगठनों के नेताओ का साफ कहना है कि आंदोलन को धार देने के लिये, समय समय पर संयुक्त मोर्चा का गठन किया जाता है और आंदोलन खत्म होते ही मोर्चा कालातीत हो जाता है ।

लेकिन दुर्भाग्य का विषय है कि इस मोर्चे की कमान संभालने वालो की जो टीम बनी है,उसके लिये सबसे सलाह ही नही लिया गया । न ही बीएसए बलिया से मिलना है,इस संबंध में चर्चा ही की गई । ऐसे में अलग होने वाले संगठनों के नेता अपने आप को उपेक्षित महसूस करते हुए संयुक्त मोर्चा के संचालको की मनमानी को रोकने के लिये मोर्चे से अलग होने में ही भलाई समझी ।

 उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ पंजीकृत 1160 के जिलाध्यक्ष सत्येंद्र नाथ राय, जिला मंत्री ओमप्रकाश तिवारी और कोषाध्यक्ष अरुणेंद्र राय ने पत्र जारी कर अपने आप को इस मोर्चे से अलग होने की घोषणा की है ।उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ पंजीकृत 1160 के जिला अध्यक्ष  सत्येंद्र नाथ राय व जिला मंत्री ओमप्रकाश तिवारी   और  कोषाध्यक्ष अरुणेंद्र राय  व जिला उपाध्यक्ष इरफान अहमद,वरिष्ठ उपाध्यक्ष कमल तिवारी, जिला संगठन मंत्री शशि कान्त मिश्रा व कार्य समिति ने विचारोंपरान्त सर्व सम्मति से तय किया गया की संयुक्त मोर्चा  के साथ हमारा संगठन काम नहीं करेगा। इसलिए हमारा संगठन संयुक्त मोर्चा से अलग रह  कर शिक्षक हित में कार्य करेगा।






उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष जितेंद्र सिंह ने भी बिना किसी से मंत्रणा के बेसिक शिक्षा अधिकारी से मीटिंग के लिये समय मांगने को गैर जिम्मेदाराना कृत्य बताते हुए अपने संगठन को मोर्चे से अलग करने की घोषणा की है ।

उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक मृतक आश्रित शिक्षणेत्तर कर्मचारी संघ बलिया के जिलाध्यक्ष मुकेश उपाध्याय और जिला मंत्री चंद्रशेखर पांडेय ने भी इस कृत्य से नाराज होकर अपने संगठन को अलग कर लिया है ।

उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ बलिया के जिला प्रभारी पंकज सिंह ने यह कहते हुए अपने संगठन को मोर्चा से अलग किया कि संघर्षरत होने पर किसी संयुक्त मोर्चे की आवश्यकता होती है । वर्तमान समय मे किसी भी संयुक्त मोर्चे की आवश्यकता महसूस नही हो रही है, इस लिये मेरा संगठन संयुक्त मोर्चा से बाहर हो रहा है ।

आदर्श समायोजित प्राथमिक शिक्षक/शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष अखिलेश सिंह व जिला मंत्री शशिकांत ने भी अपने संगठन को संयुक्त मोर्चे से अलग कर लिया है ।




नीचे यही पत्र है जो संयुक्त मोर्चे की ताबूत में आखिरी कील बना है ।