Breaking News

गृहमंत्री व मुख्यमंत्री ने विश्वविद्यालय की रखी आधारशिला, शाह ने लोगो को समझाया JAM का मतलब



आजमगढ़ ।। गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को आजमगढ़ में स्टेट यूनिवर्सिटी की आधारशिला रखी. इस दौरान अमित शाह ने समाजवादी पार्टी पर जमकर निशाना साधा ।

सपा पर हमलावर होते हुए शाह ने कहा, जिस आजमगढ़ को सपा शासन में दुनिया भर में कट्टरवादी सोच और आतंकवाद का अड्डा माना जाता था, उसी आजमगढ़ की भूमि पर आज मां सरस्वती का धाम बनाने का काम होने जा रहा है ।

अमित शाह ने कहा, अब आजमगढ़ शिक्षा के लिए जाना जाएगा. मैं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को यहां बनने वाले विश्वविद्यालय का नाम महाराजा सुहेलदेव के नाम पर रखने का सुझाव देना चाहता हूं ।

पीएम के JAM और सपा के JAM का फर्क बतलाया

अमित शाह ने कहा, मोदी जी JAM लाए हैं ताकि भ्रष्टाचार के बिना खरीदी हो सके. J का मतलब है जनधन खाता, A का मतलब आधार और M का मतलब है हर हाथ में मोबाइल । कहा कि मैंने गुजरात में ये जब यह बयान दिया तो सपा के नेता ने कहा कि हम भी JAM लाए हैं । सपा के JAM का मतलब है, J से जिन्ना, A से आजमखान और M का मतलब मुख्तार । यह सुनते ही समर्थको ने जोरदार ताली के साथ खूब नारे लगाये ।






पूरा हुआ 10 यूनिवर्सिटी बनाने का वादा 

अमित शाह ने कहा, हमने 2017 में अपने घोषणा पत्र में कहा था कि 10 नए यूनिवर्सिटी बनाएंगे. आज 10वी यूनिवर्सिटी बनाने का काम पूरा हो चुका है ।कहा कि 40 मेडिकल कॉलेज बनाने का हमने वादा किया था, ये वादा भी हमने पूरा किया है ।

जातिवाद परिवारवाद पर पूर्ण विराम

शाह ने कहा, उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में मुख्यमंत्री योगी जी ने कई परिवर्तन किए हैं । पहले यहां जातिवाद, परिवारवाद और तुष्टिकरण का राज चलता था, सबको न्याय नहीं मिलता था । योगी जी ने जातिवाद, परिवारवाद और तुष्टिकरण पर पूर्ण विराम लगाने का काम किया है ।

 माफिया राज से योगी ने दिलाई मुक्ति

उन्होंने कहा, उत्तर प्रदेश को माफिया राज से मुक्ति दिलाने का काम योगी जी की सरकार ने किया है ।आजमगढ़ इसका उदाहरण है । कोरोना से लोग पलायन कर रहे थे । बेटियों की उच्च शिक्षा नहीं हो पाती है । आज माफिया उत्तर प्रदेश छोड़कर चले गए हैं ।अब यहां कानून का राज है ।

चुनाव में अखिलेश के लिए जिन्ना प्रिय

शाह ने कहा, चुनाव आया तो अखिलेश यादव को जिन्ना प्रिय हो गए, जिसे कोई नहीं मानता । उन्होंने कहा, मैं यहां से योगी आदित्यनाथ को सर्टिफिकेट देना चाहता हूं कि उन्होंने पूर्वांचल को मच्छर और माफिया से मुक्त कर दिया । पीएम मोदी ने अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण का काम शुरू किया । शाह ने कहा, जनसंघ की स्थापना से धारा 370 हटाने का वादा किया था जिसे दोबारा बहुमत मिलने पर हटा दिया गया । हमेशा के लिए कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बना दिया । बीजेपी को आजमगढ़ विधानसभा की सीटें नहीं मिलती थी, इस बार किसी और का खाता नहीं खुलने दें ।