Breaking News

संदेश म्यूच्यूअल फंड का सेमिनार सम्पन्न : बताये गये क्यो लाभप्रद है म्यूच्यूअल फंड में निवेश

 






मधुसूदन सिंह

बलिया ।। संदेश म्यूच्यूअल फंड द्वारा बापू भवन टाउन हॉल बलिया में म्यूच्यूअल फंड में निवेश के प्रति लोगो मे जागरूकता पैदा करने के लिये एक सेमिनार का आयोजन किया गया । एक तरफ इस सेमिनार में म्यूच्यूअल फंड से सम्बंधित विशेषज्ञों द्वारा लोगो के दिलो दिमाग मे बैठे म्यूच्यूअल फंड से सम्बंधित भ्रांतियों को सलीके से समझाते हुए दूर किया गया ,तो वही आयोजक पंकज कुमार पांडेय ने बलिया में अबतक आयोजित किसी भी सेमिनार से कई गुना अच्छी व्यवस्था अपने मेहमानों के लिये की थी । शानदार मेहमानबाजी और विशेषज्ञों की सलाह यहां उपस्थित लोगों में म्यूच्यूअल फंड में निवेश के प्रति आकर्षण पैदा किया ।










कार्यक्रम की शुरुआत माता सरस्वती के चित्र के सामने दीप प्रज्ज्वलित करके व पुष्प अर्पित करने के साथ हुआ । आयोजक पंकज पांडेय ने सर्वप्रथम अपने और अपने व्यवसाय के बारे में बताया । श्री पांडेय द्वारा म्यूच्यूअल फंड का मात्र3 साल के कार्यकाल में 750 लोगो से 11 करोड़ का निवेश कराना, इनके सफल सलाहकार होने को प्रमाणित करता है ।



पंकज पांडेय ने साफ लफ्जो में कहा कि जो लोग शार्ट टर्म में शेयर बाजार की तरह पूंजी बनाना चाहते है, उनके लिये म्यूच्यूअल फंड में निवेश जोखिम भरा हो सकता है । कहा कि इसमें निवेश हमेशा दीर्घकालिक होना चाहिये तब फायदा होगा ।

एचडीएफसी म्यूच्यूअल फंड अभिषेक तिवारी ने कैसे और किसमे निवेश करें ,इस पर विस्तृत जानकारी दी । निपोन इंडिया म्यूच्यूअल फंड के धर्मेंद्र कुमार ने अपने संबोधन में सभी को कैसे म्यूच्यूअल फंड में निवेश करके फायदा कमाया जा सकता है,इसकी जानकारी दी ।

अंकुर प्लास्टिक फैक्ट्री के मालिक इंजी अरुण सिंह ने अपने संबोधन में लोगो से कहा कि म्यूच्यूअल फंड में निवेश न सिर्फ सुरक्षित है बल्कि इंजी अरुण सिंह ने लोगो को यह भी बताया है कि पंकज पांडेय की सलाह पर 3 साल पहले जो रकम म्यूच्यूअल फंड में निवेश किया हूं, वह दूनी हो चुकी ।


 कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रथमिक शिक्षक संघ दुबहड़ बलिया के अध्यक्ष अजीत कुमार पांडेय जी ने और संचालन पंकज पांडेय और   एल आई सी बलिया के वरिष्ट अभिकर्ता ज्ञानेंद्र नाथ पांडेय ने बाग ईकिया। मंचासीन अतिथिगणों लक्ष्मी राज देवी इंटर कालेज के प्रधानाचार्य  शैलेन्द्र कुमार मिश्र ,ग्रामीण बैंक के अवकाश प्राप्त शाखा प्रबंधक  ओम प्रकाश सिंह शामिल रहे । 


महिलाओ के लिये हुए कम से कम 1000 की एसआईपी में निवेश  होने पर 10 ग्राम का चांदी का सिक्का देने की भी यहां से घोषणा की गई है । पहले 100 महिलाओ को यह पहले आओ पहले पाओ के आधार पर देने की घोषणा की गयी है  ।

इस कार्यक्रम को सफल बनाने में हर्षवर्धन सिंह,संजय कुमार,गुलाब जी ,राजू,इंजी अरुण कुमार सिंह का बहुत बड़ा योगदान रहा ।