Breaking News

जिलाधिकारी ने की बूथों की जांच, तीन बीएलओ मिले अनुपस्थित

 




मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम के बारे में की पूछताछ

बलिया: जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी अदिति सिंह ने गुरूवार को नगर क्षेत्र के बूथों का निरीक्षण किया। उन्होंने मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम के सम्बन्ध में बूथ पर मौजूद बीएलओ से जानकारी ली। इस दौरान तीन बीएलओ अनुपस्थित मिले, जिनसे स्पष्टीकरण लेने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी राजकीय इंटर कालेज में बने बूथों पर पहुंची। वहां बीएलओ से मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत पात्रों का नाम जुड़ने व अपात्रों का नाम काटने से सम्बन्धित फार्म प्राप्त होने की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि शत प्रतिशत शुद्ध मतदाता सूची बननी चाहिए। इसलिए सभी बीएलओ इस बात का ध्यान रखें कि उनके बूथ से सम्बन्धित क्षेत्र में कोई भी ऐसा व्यक्ति मतदाता सूची से वंचित नहीं हो, जो 01 जनवरी, 2022 को 18 वर्ष की आयु पूरा कर लिया हो।

 इसके अलावा मृतक का नाम हर हाल में मतदाता सूची से निकालने की कार्यवाही कर ली जाए। इस दौरान दो बूथों पर बीएलओ अनुपस्थित मिलने पर जिलाधिकारी ने स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया। इसके बाद कम्पोजिट विद्यालय भृगुआश्रम पहुंची तो वहां भी एक बीएलओ बूथ पर नहीं मिले। अन्य बूथों पर मतदाता पुनरीक्षण् कार्यक्रम के सम्बन्ध में पूछताछ की। इस दौरान एसपी राजकरण नैय्यर व अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद थे।