Breaking News

एडिशनल एसपी की तत्परता और कोतवाली पुलिस की सक्रियता से एक घण्टे में बरामद हुई छात्रा, अमौसी एयरपोर्ट से हुई बरामद

 


बलिया ।। पुलिस अधीक्षक बलिया राजकरन नय्यर के आदेश और अपर पुलिस अधीक्षक बलिया विजय त्रिपाठी की तत्परता से और शहर कोतवाल बालमुकुंद मिश्र की सक्रियता से नीट परीक्षा के घोषित परिणाम से डिप्रेस्ड होकर गायब हुई छात्रा को लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट से सही सलामत बरामद करने में बलिया पुलिस को बड़ी सफलता मिली है ।

बता दे कि बलिया शहर के सिविल लाइन क्षेत्र निवासी व्यक्ति ने अपनी पुत्री के लखनऊ से एकाएक गायब हो जाने की सूचना कोतवाली पुलिस को दी गयी । गुमशुदा लड़की के पिता द्वारा यह बताया गया कि हमारी लड़की पढ़ने में बहुत तेज है । नीट की परीक्षा देने के बाद परीक्षा के आंसर शीट से मिलान करके छात्रा द्वारा बताया गया कि वह 701 नम्बर प्राप्त करेगी ।

नीट द्वारा घोषित परिणाम में भी उसने 701 नम्बर प्राप्त करके 101 वी पोजीशन प्राप्त कर काफी खुश हुई और रिजल्ट को डाउन लोड भी कर लिया । लेकिन एकाएक 2 घण्टे बाद नीट की बेवसाइट पर रिजल्ट बदल गया और छात्रा को जो पहले 701 नम्बर मिला था, एकाएक 201 में बदल गया । यही नही सैकड़े वाली पोजीशन लाखो में चली गयी ।

इस के बाद छात्रा काफी अपसेट हो गयी और एकाएक लखनऊ से गायब हो गयी । लड़की के पिता जो बलिया में है,लड़की की मां के कहने पर जो लखनऊ में साथ ही रहती थी,शहर कोतवाल को सूचित किया । इस सूचना को शहर कोतवाल ने पुलिस अधीक्षक को बता दिया । पुलिस अधीक्षक ने लड़की की बरामदगी की जिम्मेदारी अपर पुलिस अधीक्षक विजय त्रिपाठी को सौपी ।






श्री त्रिपाठी के निर्देशन में कोतवाली पुलिस ने सर्विलांस की मदद से लड़की को अमौसी एयर पोर्ट को ढूंढ निकाला और लखनऊ पुलिस से लड़की की बरामदगी में सहयोग करने की अपील कर लड़की की लोकेशन को साझा किया । उस आधार पर लखनऊ पुलिस ने लड़की को प्लेन में चढ़ने से पहले रोक कर मां को सुपुर्द कर दिया गया ।

नवागत अपर पुलिस अधीक्षक विजय त्रिपाठी की इस सक्रियता व अपने मातहतों को मार्गदर्शन देने के लिये लड़की के पिता ने कोटिशः धन्यवाद दिया ।