Breaking News

जाने वरुण गांधी ने किसकी वीडियो पोस्ट डालकर अपनी ही सरकार को दी नसीहत



ए कुमार

पीलीभीत ।। बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने अपने ट्वीटर के ज़रिए अपनी ही सरकार पर एक बार फिर तंज कसा है । बीजेपी सांसद वरुण गांधी  सरकार पर किसान आंदोलन को लेकर पूर्व पीएम स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी का पुराना भाषण का क्लिप अपने ट्वीटर पर डाल कर बीजेपी सरकार को कुछ याद दिलाना चाह रहे हैं। बता दे कि श्री गांधी लगातार किसान आंदोलन के पक्ष में ट्यूटर के माध्यम से अपनी बात रखकर अपनी ही सरकार को घेरते रहे है ।

 अब जो वीडियो वरुण गांधी ने शेयर किया है उसमें अटल बिहारी वाजपेयी किसानों का समर्थन कर रहे हैं. यह वीडियो 1980 का है. साल 2020 में किसान आंदोलन के दौरान भी यह वीडियो वायरल हुआ था. इसमें वाजपेयी कहते हैं - 

 



'मैं सरकार को चेतावनी देना चाहता हूं कि दमन के तरीके छोड़ दीजिए. डराने की कोशिश मत कीजिए. किसान डरने वाला नहीं है. हम किसानों के आंदोलन का दलीय राजनीति के लिए इस्तेमाल करना नहीं चाहते, लेकिन हम किसानों की उचित मांग का समर्थन करते हैं और अगर सरकार दमन करेगी, कानून का दुरुपयोग करेगी, शांतिपूर्ण आंदोलन को दबाने की कोशिश करेगी, तो किसानों के संघर्ष में कूदने में हम संकोच नहीं करेंगे ।हम उनके साथ कंधे से कंधे लगाकर खड़े रहेंगे.'।

अटल बिहारी वाजपेयी का यह वीडियो साल 1980 का है. उस वक्त मुंबई में बीजेपी के अधिवेशन में वाजपेयी ने यह भाषण दिया था । तब किसान फसल के उचित दामों के लिए प्रदर्शन कर रहे थे ।

यह वीडियो पोस्ट करके वरुण गांधी भी सरकार को अपरोक्ष रूप से सरकार को चेताया है कि वो भी किसानों के साथ खड़े है ।