Breaking News

सहायक अध्यापिका की नियुक्ति को नियम विरुद्ध बताते हुए आईजीआरएस के माध्यम से हुई शिकायत, राष्ट्रीय बालिका विद्यालय दुबहड़ का है मामला

 


पटल सहायक खालिद व खंड शिक्षाधिकारी के भी मिलीभगत का लगाया है आरोप

मधुसूदन सिंह

बलिया ।। राष्ट्रीय बालिका विद्यालय दुबहड़ बलिया में प्रधानाध्यापिका द्वारा नियम विरुद्ध अपनी सुपुत्री का चयन सहायक अध्यापिका के रूप में कराने की शिकायत आईजीआरएस के माध्यम से 13 अक्टूबर 2021 को मथुरा निवासी ज्ञान प्रकाश पुत्र गुलाब सिंह द्वारा की गई है । इसके पहले भी इनके द्वारा इस संबंध में शिकायत की गई थी जिसमे बीएसए बलिया द्वारा प्रधानाध्यापिका व सहायक अध्यापिका का वेतन अवरोधित करते हुए इन दोनों के साथ ही प्रबंधक से भी नियुक्ति सम्बन्धी साक्ष्य के साथ जबाब मांगा गया था । शिकायत कर्ता का यह भी आरोप है कि स्कूल की प्रबंधक व प्रधानाध्यापिका में देवरानी का सम्बंध है ।








 शिकायत के अनुसार राष्ट्रीय बालिका विद्यालय दुबहर, बलिया में प्रधानाध्यापिका श्रीमती रेनू पांडेय  ने विभागीय नियमो के विपरीत पद पर रहते हुए अपने ही विद्यालय में अपनी सगी पुत्री श्रीमती गरिमा मिश्रा की नियुक्ति सहायक अध्यापिका के पद पर की गई थी। उक्त विद्यालय की प्रबन्धक भी श्रीमती गरिमा मिश्रा जी की नियुक्ति के समय इनकी सगी चाची थी ,जो आज भी प्रबन्धक है। पूर्व में भी इसके सम्बन्ध में शिकायत की गई थी। आपके कार्यलय से इनका वेतन रोकने का भी आदेश जारी किया गया था। लेकिन तत्कालीन पटल लिपिक खालिद व खण्ड शिक्षा अधिकारी मोती चंद चोरिसिया की मिलीभगत से भ्रामक आख्या लगाकर व अनुचित लाभ लेकर मेरे द्वारा पूर्व में की गई शिकायत पर कोई भी कठोर कार्यवाही नही की गई। इस तरह से विद्यालय में हुई अनियमित नियुक्ति को बने रहने दिया।

  शिकायतकर्ता ने इसके माध्यम से भ्रामक आख्या प्रस्तुत करने वाले तत्कालीन खण्ड शिक्षा अधिकारी मोती चन्द चौरसिया व पटल सहायक खालिद के खिलाफ भी कठोर कार्यवाही की मांग की है जिससे कि भविष्य में विभाग के लिपिक/अधिकारी फर्जीवाड़े को संरक्षण प्रदान न कर सके।