Breaking News

रेप केस में अतुल राय को क्लीनचिट देने वाले सीओ अमरेश बघेल हुए बर्खास्त ,पीड़िता व उसके मित्र द्वारा आत्मदाह के बाद से जेल में है बन्द

 


ए कुमार

लखनऊ ।। रेप केस में बसपा सांसद अतुल राय की मदद करने के आरोप में वाराणसी के तत्कालीन निलम्बित व गिरफ्तार सीओ अमरेश बघेल को शासन ने सेवा से बर्खास्त कर दिया है । बता दे कि रेप पीड़िता व उसके मित्र द्वारा सुप्रीम कोर्ट के सामने आत्मदाह करते समय सीओ बघेल पर गंभीर आरोप फेसबुक पर लाइव लगाया गया था । इसी बाद बघेल को बाराबंकी के हैदरगढ़ के बारा टोल प्लाजा से गिरफ्तार किया गया था ।



अमरेश बघेल पर आरोप है कि उन्होंने अतुल राय की रेप केस में मदद की. बघेल बसपा सांसद अतुल राय के खिलाफ दुष्कर्म मामले की जांच कर रहे थे. उन्होंने इस केस में जांच कर राय को क्लीनचिट दे दी थी. इसके बाद जांच में उनकी भूमिका संदिग्ध होने पर पर 30 नवंबर 2020 को शासन से उन्हें निलंबित कर दिया था. एसआईटी ने भी बघेल का बयान लिया था । शासन द्वारा बघेल की बर्खास्तगी का आदेश एसीएच अवनीश अवस्थी के हस्ताक्षर से 12 पेज में जारी किया गया है ।














राय पर 2018 में लगे थे रेप के आरोप

एफआईआर के मुताबिक, अतुल राय पर आरोप है कि उन्होंने सात मार्च 2018 को अपनी पत्नी से मिलाने के बहाने फ्लैट में बुलाकर पीड़िता से रेप किया था. यही नहीं पीड़िता का वीडियो भी बना लिया था और आरोप यह भी है कि वीडियो को वायरल कर देने की धमकी भी दी गई थी ।


घोसी से सांसद हैं अतुल राय

अतुल राय घोसी से बसपा के सांसद हैं. 2019 में लोकसभा चुनाव से पहले राय पर ये आरोप लगे थे. अतुल राय को जेल जाना पड़ा. लेकिन वे चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंच गए और सांसद बन गए. हालांकि अतुल राय को जमानत नहीं मिली और वे अभी तक नैनी जेल में बंद हैं.

पीड़िता ने किया आत्मदाह

उधर, अगस्त में सुप्रीम कोर्ट के सामने पीड़िता और उसके दोस्त ने खुद को आग लगा ली थी. इसके बाद इलाज के दौरान दोस्त और पीड़िता की मौत हो गई ।