Breaking News

सीएम योगी ने नव सृजित नगर पंचायत कार्यालयों का वर्चुअल शिलान्यास



संतोष द्विवेदी

नगरा, बलिया। प्रदेश के 76 नवसृजित नगर पंचायत कार्यालयों का शिलान्यास बुधवार को सायंकाल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा वर्चुअल किया गया। इससे पूर्व सात नव सृजित नगर पंचायत के कार्यालयों का शिलान्यास हो चुका है।इसके साथ ही नगर पंचायत नगरा के कार्यालय का अनौपचारिक शिलान्यास सम्पन्न हो गया।

              नगर पंचायत कार्यालयों के शिलान्यास के उपरांत मुख्यमंत्री ने 2017 से अबतक के अपने उपलब्धियों की गिनाई तथा कहा कि हमारी सरकार विकास के पथ पर अग्रसर है। साढ़े चार वर्षो में सरकार ने नगरीय जन जीवन में काफी बदलाव लाई है। नगरीय क्षेत्रों में सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। पहले की अपेक्षा साफ सफाई पर विशेष ध्यान दिया गया है। 



कहे कि नगरीय व ग्रामीण क्षेत्रों में सबको फ्री आवास योजना के अन्तर्गत आवास दिया जा रहा है। कहे कि वर्तमान में निराश्रित लोगो जिनके पास आवास नहीं है, उनके लिए भी आवास बनकर तैयार है। जो उन्हें शीघ्र सौंप दिया जाएगा।पिछली सरकारों में भीड़ व जाम के अलावा गंदगी नगरीय क्षेत्रों की पहचान थी लेकिन वर्तमान सरकार ने नगर निकायों की परिदृश्य को बदल दिया। हर जगह साफ सफाई की बेहतर व्यवस्था की गई है।प्रदेश के अंदर कानून व्यवस्था बनाए रखने में प्रदेश सरकार सफल रही है। 

नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने कहा कि सरकार ने जिन नवसृजित नगर पंचायतों का गठन किया है, उनके कार्यालय भवन के लिए कृत संकल्पित है। इसी क्रम में मुख्यमंत्री द्वारा 112 करोड़ की लागत से 76 नव सृजित नगर पंचायतों का शिलान्यास किया गया। कार्यालय भवन में जनप्रतिनिधि, अधिकारी, कर्मचारियों के बैठने के लिए जगह के अलावा एक कॉमन रूम का भी निर्माण किया जाएगा। 

इस दौरान अपर जिलाधिकारी बलिया, उपजिलाधिकारी रसड़ा प्रभूदयाल, नायब तहसीलदार शैलेश कुमार के अलावा बसपा नेता इश्तियाक अहमद, कामता यादव शास्त्री, दीपक गुप्ता, जय प्रकाश जायसवाल, लाल बहादुर सिंह, प्रिंस गुप्ता, डीएन प्रजापति, प्रभूनाथ सिंह, इंद्रजीत गोड़, जितेन्द्र सैनी सहित काफी संख्या में लोग मौजूद रहे। अंत में अधिशासी अधिकारी राम बदन यादव ने सभी आगंतुकों के प्रति आभार व्यक्त किया।