Breaking News

मिट्टी की दीवार गिरी,किशोर की दबने से मौत



अभियेश मिश्र

बिल्थरारोड बलिया ।।   उभांव थाना क्षेत्र के जमुआव गांव के खामपुर मौजे में शुक्रवार की रात्रि लगभग 11 बजे मिट्टी की दीवाल के अचानक  गिरने से एक 15 वर्षीय किशोर की दब कर मौत हो गयी। घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। घटना की सूचना  मिलने के बाद उभांव पुलिस मौके पर पहुँचकर किशोर के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार जमुआव खामपुर निवासी हरिशंकर प्रजापति मिट्टी की दीवार पर करकट डालकर अपनी इस रिहायशी झोपड़ी में रहते थे।  शुक्रवार को  खाना खाने के बाद हरिशंकर अपने 15 वर्षीय पुत्र मंदीप के साथ अलग अलग चरपाई पर सो गए इसी बीच रात्रि 11 बजे  मिट्टी की दीवार भरभराकर गिर गयी जिसमे संदीप मिट्टी की दीवार के मलवे में दब गया जबकि हरिशंकर के चरपाई पर मिट्टी के कुछ टुकड़े गिरे जिससे हरिशंकर किननीद खुल गयी तो देखे की उनका पुत्र मंदीप मिट्टी के मलवे में पूरी तरह दब गया था। 



उन्होंने शोर मचाया और ग्रामीण आवाज सुनकर मौके पर पहुँचकर किशोर को मिट्टी से बाहर निकाला किन्तु तब तक मंदीप की मौत हो गयी थी। घटना की सूचना ग्राम प्रधान ने उभांव पुलिस को दी । सूचना मिलने पर  हल्का लेखपाल और उभांव पुलिस मौके पर पहुँचकर कागजी करवाई के बाद पोस्टमार्टम के लिए बलिया भेज दिया।  मनदीप अपने दो भाइयों में छोटा था।

भ्रष्ट सिस्टम की भेंट चढ़ गया किशोर

पीएम आवास के लिये पात्र होते हुए भी भ्रष्टाचार की वजह से आवास न मिलने के कारण मजबूरी में खतरनाक आवास में यह परिवार रह रहा है । एक तरफ पीएम मोदी हो या सीएम योगी भ्रष्टाचार पर कड़ा प्रहार कर रहे है । बावजूद इसके भ्रष्टाचारियो की कार्यशैली में कोई सुधार नही दिख रहा है । अगर भ्रष्टाचारियो को चढ़ावा यह परिवार भी चढ़ा दिया होता तो आज अपने घर के चिराग को नही खोता । अब देखना है कि इतनी बड़ी कुर्बानी देने के बाद भी इस परिवार को आवास मिलता है कि नही ?